नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती, ग्राफिक एरा में 236 यूनिट रक्तदान

नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती, ग्राफिक एरा में 236 यूनिट रक्तदान
Please click to share News

बेहतरीन इंसान और कामयाब प्रोफेशनल बनाते हैं- डॉ. घनशाला

गढ़ निनाद समाचार * 23 जनवरी

देहरादून:  ग्राफिक एरा में आयोजित रक्तदान शिविर में आज 236 छात्र-छात्राओं और शिक्षकों ने खून देकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मनाई। इस अवसर पर ग्राफिक एरा ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. कमल घनशाला ने कहा कि ग्राफिक एरा बेहतरीन इंसान के रूप में कामयाब प्रोफेशनल तैयार करता है। सामाजिक सरोकारों से जुड़ाव और दूसरे के दुख दर्द बांटने का यह जज्बा युवाओं को एक गौरवशाली पहचान देता है।

ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में आयोजित रक्तदान शिविरों में रक्तदान करने वालों में छात्राओं और शिक्षकों व स्टाफ ने भी बहुत उत्साह से भागीदारी की। यूनिवर्सिटी के के. पी. नौटियाल ब्लॉक में आज सुबह ग्राफिक एरा ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. कमल घनशाला ने उच्च शिक्षा उप निदेशक डॉ. आनंद सिंह नौटियाल के साथ रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि नई खोजों, बेहतरीन प्लेसमेंट और दुनिया की नई टेक्नोलॉजी पर आधारित उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा के साथ ही छात्र-छात्राओं में नेतृत्व क्षमता का विकास और उन्हें मानवीय मूल्यों से जोड़ना ग्राफिक एरा की पहचान बन गयी है।

इस अवसर पर ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ राकेश कुमार शर्मा ने कोरोना काल में विश्वविद्यालय की ओर से लोगों को संक्रमण से बचाने और किसी को भूखा न रहने देने के लिए चलाए गए अभियान का उल्लेख करते हुए कहा कि शिक्षा युवाओं को दुनिया की आवश्यकताओं से जोड़ती है।

इसके बाद उच्च शिक्षा विभाग के उप निदेशक डॉ. आनंद सिंह उनियाल ने ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। डॉ. उनियाल ने रक्तदान करने से होने वाले फायदों का उल्लेख करते हुए कहा कि अच्छे स्वास्थ्य के लिए रक्तदान बहुत आवश्यक है। रक्तदान करने वालों के शरीर में ताजा खून बनता रहता है और इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है।

ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी में 125 छात्र-छात्राओं, शिक्षकों और स्टाफ ने रक्तदान किया। यह रक्त दुर्घटनाओं में घायल लोगों और जरूरतमंद रोगियों को मदद के लिए महंत इंद्रेश अस्पताल के ब्लड बैंक को दिया गया। ग्राफिक एरा हिल यूनवर्सिटी में 111 यूनिट रक्तदान किया गया। हिल यूनिवर्सिटी में आईएमए ब्लड बैंक ने रक्त लिया। इस विश्वविद्यालय में सबसे पहले कुलपति डॉ संजय जसोला ने रक्तदान किया।

Netaji Subhash Chandra Bose Jayanti, 236 units of blood donation in Graphic Era pic.twitter.com/BSdG6PrvXu

— Garh Ninad (@GarhNinad) January 23, 2021

कोरोना के बाद हाल ही में प्रैक्टिकल के लिए खुले विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं की संख्या अभी कम होने के बावजूद रक्तदान को लेकर छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह था। छात्राओं ने भी काफी संख्या में रक्तदान किया। इस अवसर पर ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. आर सी जोशी, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. संजय जसोला, रक्तदान शिविर में ग्राफिक एरा एलुमिनाई एसोसिएशन के डॉ. राजेश पोखरियाल, डॉ सचिन घई, अनिल देसाई, मयंक नौटियाल समेत तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे।

अनिल चौहान ने 32वीं बार खून दिया

ग्राफिक एरा के रक्तदान शिविर में खून देने वाले कई अधिकारी और शिक्षक रक्तदान की जीवंत मिसाल बन गये हैं। आज ऐसे कई लोगों ने इन शिविरों में रक्तदान किया, 30 या इससे अधिक बार खून दे चुके हैं।

ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट रजिस्ट्रार अनिल चैहान ने आज 32वीं बार रक्तदान किया। मैनेजमेंट के शिक्षक डॉ. एम पी सिंह ने 30वीं बार, प्लेसमेंट प्रभारी व एलुमिनाई डॉ. राजेश पोखरियाल ने 25वीं बार, कार्तिकेय रैना ने और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के आदित्य हरबोला ने 21 वीं बार रक्तदान किया। एलुमिनाई व शिक्षिका आकृति ढौंढियाल और सुहेल विज ने 14वीं बार रक्तदान किया।


Please click to share News

admin

Related News Stories