जनता दरबार में अधिकांश शिकायतों का जिलाधिकारी द्वारा मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया

Please click to share News


नई टिहरी  – जिलाधिकारी डाॅ0 वी0 षणमुगम ने जनता दरबार मे पंजीकृत 25 शिकायतों में से अधिकांश का मौके पर निस्तारण कर दिया शेष शिकायतों का निर्धारित समयावधि में निस्तारण करने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये। इस अवसर पर अधिकांश शिकायतें पुनर्वास, समाज कल्याण, लोनिवि, परिवहन, जल निगम से सम्बन्धित थी। जनता दरबार में बुडोगी नई टिहरी के बचन सिंह चैहान ने अपनी फरियाद में कहा कि विगत 03 सितम्बर की अपनी ऋषिकेश से नई टिहरी की यात्रा के दौरान किराया चुकता करने के बाद टिकट मांगने पर यह कहा गया कि जो बस टिकट दे उसमे आ जाना। इस प्रकरण को जिलाधिकारी ने गम्भीरता से लेते हुए कहा कि किसी भी यात्री द्वारा किराया चुकता करने के बाद टिकट प्राप्त करना यात्री का अधिकार है।

उन्होने एआरटीओ को निर्देश दिये कि सम्बन्धित बस संचालक के प्रति तत्काल जाॅच कर कार्यवाही करें और इस सम्बन्ध में वाहन संचालन यूनियनों के साथ बैठक कर सर्कूलर जारी करने के निर्देश दिये। गजा के भरत सिंह ने अपनी शिकायत में कहा कहा कि टैक्सी यूनियन गजा द्वारा उनके वाहन को चलने नहीं दिया जा रहा तथा गाड़ी में बैठायी गयी सवारी को भी गाड़ी से उतार दिया जाता है वहीं क्षेत्र में राजस्व उपनिरीक्षक द्वारा गाड़ियों से सम्बन्धित दस्तावेज अपने पास रख लेने की भी बात कही। प्रकरण को देखते हुए जिलाधिकारी ने सम्बन्धित उपजिलाधिकारी को आवश्यक कार्यवाही एवं एआरटीओ को गजा जाकर वास्तवितक स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश दियें।

बन्डरियां-सिरौली नरेन्द्रनगर के गुणानन्द, चण्डी प्रसाद एवं लाखीराम ने अपनी संयुक्त शिकायत में कहा कि सिरोली-बन्डरियां मोटर मार्ग का कटान कार्य प्रस्तावित भूमि पर नहीं हो रहा है जिस कारण ग्रामीणों के फलदार पेड़, सिंचाई गूल, पेयजल श्रोत क्षतिग्रस्त हो रहे हैं जिसपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता लोनिवि नरेन्द्रनगर को निर्देश देते हुए कहा कि प्रकरण का ऐसा समाधान निकालें जो सभी को मान्य हो।   ग्राम मुण्डोली कीर्तिनगर की सपना, अंजू, शोभा तथा मंज्यूड चम्बा की आरती नेगी गौरा देवी कन्याधन योजना के तहत मिलने वाली धनराशि प्राप्त न होने के प्रकरण पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस योजना के लाभार्थियों के बैंक खातों में धनराशि प्रेषित करने का कार्य गतिमान है कुछ दिनों में धनराशि लाभार्थियों को प्राप्त हो जायेगी।


Please click to share News
admin

admin

Related News Stories