PoK में आतंकी कैंपों पर सेना की कार्रवाई, 4 लॉन्च पैड तबाह; 4-5 पाक सैनिक ढेर

PoK में आतंकी कैंपों पर सेना की कार्रवाई, 4 लॉन्च पैड तबाह; 4-5 पाक सैनिक ढेर
Please click to share News

PoK में आतंकी कैंपों पर सेना की कार्रवाई, 4 लॉन्च पैड तबाह; 4-5 पाक सैनिक ढेर

तोप से बड़ी कार्रवाई, 4 लॉन्च पैड तबाह; 4-5 पाक सैनिक ढेर

कुपवाड़ा, एएनआइ

भारतीय सेना ने सीमापार पाकिस्तान की ओर स्थित पीओके में बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकवादी कैंपों को निशाना बनाया है। सेना ने तोप से पीओके में स्थित 4 आतंकी लॉन्च पैड्स को निशाना बनाते हुए उन्हें तबाह कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने इस खबर की जानकारी दी है। इस जवाबी कार्रवाई में सेना ने 4 से 5 पाकिस्तानी सैनिकों को ढ़ेर कर दिया है। 

भारतीय सेना ने PoK (गुलाम कश्मीर) के अंदर स्थित आतंकवादी शिविरों पर हमला किया है। यह हमला जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर के सामने स्थित पीओके क आतंकी कैंपों पर किए गया है।समाचार एजेंसी एएनआइ नेसूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि PoK(गुलाम कश्मीर) स्थित नीलम घाटी में चार आतंकी लॉन्च पैड को निशाना बनाया गया है। इन चारों लॉन्च पैड्स को तबाह कर दिया गया है।

पाकिस्तान में स्थित इन आतंकी कैंप को भारी नुकसान पहुंचने की खबर आ रही है। इस दौरान 4 से 5 पाकिस्तानी सैनिकों को सेना ने मार गिराया है। सेना ने इन आतंकी कैंपों को निशाना बनाते हुए जोरदार हमले किए है। आर्मी ने आतंकी शिविरों को नष्ट करने के लिए आर्टिलरी गन(तोप) का इस्तेमाल किया है।

भारतीय सेना को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार लॉन्च पैड पर आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान सेना द्वारा प्रायोजित आतंकवादियों की घुसपैठ को रोकने के लिए लॉन्च पैड्स को निशाना बनाना शुरू कर दिया।

न्यूज़ एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से इस आतंकी कैंप में मौजूद आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की तैयारी चल रही थी। जिसका पता चलने पर सेना ने जवाबी कार्रवाई में यह हमला किया है। जवाबी कार्रवाई में, भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर जबदस्त गोलीबारी करते हुए जवाब दिया है। 

इन आतंकी शिविरों की ओर से कई आतंकवादियों को भारत की सीमा में घुसपैठ की कोशिश की जा रही थी, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया है। हालांकि सेना की इस कार्रवाई में आतंकी कैंप में कितने आतंकी मारे गए हैं इसको लेकर कोई जानकारी नहीं आई है।

पीओके में सक्रिय हैं 500 आतंकी

बता दें, कुछ दिनों पहले ही खबर आई थी कि पीओके में आतंकियों के लिए टेरर कैंप बनाए गए हैं आतंकियों के प्रशिक्षण शिविरों में मौजूद 500 के करीब आतंकवादी नियंत्रण रेखा (एलओसी) से घुसपैठ की ताक में हैं। कश्मीर पर अपनी हार से बौखलाया पाकिस्तान, भारत के खिलाफ लगातार साजिश रच रहा है लेकिन सेना उसकी नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब दे रही ही। सेना दुश्मन के मंसूबों को नाकाम बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

भारतीय सेना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग(जीओसी) इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने पाकिस्तान के नापाक इरादों की पोल खोलकर रख दी। लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान की मदद से पीओके में इस समय 200 से 300 के बीच आतंकवादी सक्रिय हैं। लेकिन उन्होंने साफ किया था कि जितने भी संख्या में आतंकी हो, सेना उन्हें खत्म करने में पूरी तरह से सक्षम है।

तंगधार सेक्टर में गोलीबारी, 2 जवान शहीद

इससे पहले आज सुबह जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंगन किया था , जिसमें भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए। पाकिस्तान की ओर से इस गोलीबारी में एक नागरिक की भी मौत हो गई वहीं तीन अन्य लोग घायल हो गए।


Please click to share News

admin

Related News Stories