महाराष्ट्र में 3 दिन के सीएम और डेप्युटी सीएम का इस्तीफा

महाराष्ट्र में 3 दिन के सीएम और डेप्युटी सीएम का इस्तीफा
महाराष्ट्र में 3 दिन के सीएम और डेप्युटी सीएम का इस्तीफा
Please click to share News

  • कल शपथ ले सकते हैं उद्धव ठाकरे
  • कालिदास कोलम्बकर हो सकते हैं प्रोटेम स्पीकर

आज सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में फडणवीस सरकार को कल सांय 5 बजे तक बहुमत साबित करने का फैसला क्या सुनाया कि बे-आबरू होकर पहले उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने और बाद में फडणवीस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बताते चलें कि शनिवार को पद संभालने वाले फडणवीस और अजित पवार ने तीन दिन बाद ही अपने इस्तीफे सौंप दिए। 

फडणवीस सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार शाम 5 बजे तक बहुमत साबित करने को कहा था। बीजेपी ने अजित के दम पर ही विधानसभा में बहुमत का दावा किया था। सोमवार शाम को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस ने 162 विधायकों की एक होटल में परेड कराई थी। उसके बाद से ही फडणवीस के लिए बहुमत साबित करने की राह मुश्किल मानी जा रही थी।

अजित को मनाने के लिए एनसीपी की ओर से हर कोशिश की जा रही थी। मंगलवार सुबह अजित पवार की सुप्रिया सुले के पति सदानंद से मुलाकात की खबरें थीं और तभी से कहा जा रहा था कि वह शरद पवार के खेमे में वापस लौट सकते हैं। 

इन तीन दिनों तक चले नाटकीय घटनाक्रम पर पूरे देश की नजर थी। गली कूचे, नगर, शहर सभी जगह महाराष्ट्र की राजनीति पर चर्चा का बाजार गरम रहा।

कल जब एनसीपी, कांग्रेस, शिव सेना के 162 विधायकों ने एक होटल में परेड़ कराने के बावजूद भी भाजपा इसे नकार रही थी। लेकिन सुप्रीम फैसले के बाद वह बे-आबरू होकर निकल गई।


Please click to share News

admin

Related News Stories