योगी आदित्यनाथ को राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष बनाए जाने की मांग

योगी आदित्यनाथ को राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट के अध्यक्ष बनाए जाने की मांग
Please click to share News

अयोध्या

सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या विवाद का फैसला कर केंद्र सरकार को निर्देशित किया गया कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण एक ट्रस्ट बना कर करवाया जाय। संगम नगरी प्रयागराज से राम मंदिर के निर्माण के लिए केंद्र सरकार की ओर से गठित होने वाले ट्रस्ट में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ को शामिल करने की मांग उठी है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने योगी आदित्यनाथ को ट्रस्ट के अध्यक्ष बनाए जाने की बात कही है

राम जन्मभूमि न्यास ने महंत योगी आदित्यनाथ को गोरखनाथ पीठ के पीठाधीश्वर के नाते ट्रस्ट में शामिल करने की मांग की है। महंत नरेंद्र गिरी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के आंदोलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गुरु व गोरखनाथ पीठ के महंत ब्रह्मलीन अवैद्यनाथ महाराज का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने राम मंदिर ट्रस्ट में सनानत धर्म के अलावा अन्य किसी दूसरे धर्मावलंबी को सदस्य बनाये जाने को अनुचित बताया और एतराज भी जताया है। साथ ही कहा कि इससे भविष्य में विवाद की स्थिति आ सकती है। 

इसके आलावा राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि प्रतिष्ठित गोरक्षा पीठ गोरखनाथ मंदिर के महंत श्री योगी आदित्यनाथ ट्रस्ट की अध्यक्षता करें। साथ ही दिगंबर अखाड़ा के प्रमुख महंत सुरेश दास ने भी बताया है कि बुधवार को वह योगी आदित्यनाथ से इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए मुलाकात करेंगे। अखाड़ा परिषद् ने बताया कि मंदिर का निर्माण किसी मौजूदा ट्रस्ट नहीं बल्कि सामूहिक ट्रस्ट की देखरेख में ही किया जाना चाहिए।

प्रस्तावित ट्रस्ट में चारों पीठों के शंकराचार्यों, चारों रामानंदाचार्यों, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पदेन अध्यक्ष और महामंत्री, राम मंदिर निर्माण आंदोलन से जुड़े साधु संतों को ट्रस्ट शामिल करने की मांग की गयी है।


Please click to share News

admin

Related News Stories