नव गठित उत्तराखंड जन एकता पार्टी के दिनेश धनै बने अध्यक्ष

नव गठित उत्तराखंड जन एकता पार्टी  के दिनेश धनै बने अध्यक्ष
Please click to share News

पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै बने उत्तराखंड जन एकता पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष

नई टिहरी * गढ़ निनाद ब्यूरो, 17 नवम्बर 2019

कभी पीडीएफ के वरिष्ठ नेताओं में शुमार रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै ने आखिरकार उत्तराखंड स्तरीय एक नई राजनीतिक पार्टी का गठन कर ही लिया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि पौधे में रूप में शुरू की जाने वाली पार्टी को वे चरम पर ले जाने का काम करेंगे। कहा कि काफी लंबे समय से इस बाबत कार्यकर्ताओं से राय मशवरा करने के बाद ही उन्होंने यह निर्णय लिया।

उनके आवास पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने सर्वसम्मति से दिनेश धनै को ‘उत्तराखंड जन एकता पार्टी’ का केंद्रीय अध्यक्ष घोषित कर दिया। बाद में धनै ने पत्रकारों से कहा कि एक माह के भीतर उत्तराखंड जन एकता पार्टी पूर्ण रूप से अस्तित्व में आ जाएगी। इसके लिए व्यापक सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। कहा कि उत्तराखंड का निर्माण जिस सोच को लेकर हुआ था, उसको लेकर यह दल यहां के जल, जंगल, ज़मीन, रोज़गार, पलायन, शिक्षा और स्वास्थ्य सहित मूलभूत सुविधाओं के लिए काम करेगा।

उन्होंने कहा कि आज मूल निवास को जिस तरह से पूरी तरह से खत्म कर दिया गया है। उससे भी उत्तराखंडियों को भारी नुकसान पहुंच रहा है। अधिकारी कर्मचारियों के लिए स्थायी निवास की कोई सीमा तय न होने से उन्हें आसानी कुछ दिनों में ही स्थायी निवास मिल जाता है। आगे कहा कि काबीना मंत्री रहते हुए भी वे इस मामले को  तत्कालीन सी एम के सामने उठा चुके हैं। 

धनै ने युवाओं से अपील करते कहा कि वे उत्तराखंडीत्व व अपनी शक्ति को पहचाने और इसके लिए उनसे जुड़ कर उत्तराखंड की समस्याओं के समाधान में साथ दें। कहा कि उन्हें फिर मौका मिला तो वे बता देंगे कि पहाड़ की जवानी का उपभोग कैसे पहाड़ के लिए किया जाता है। 

इस मौके पर ज्येष्ठ प्रमुख संजय मैठाणी, करम सिंह तोपवाल, रागिनी भट्ट, आनंदी नेगी, निर्मला विष्ट, शंकुतला नेगी, प्रताप गुसांई, बलबीर सिंह नेगी, विजेंद्र, योगेंद्र नेगी, गोविंद विष्ट सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।


Please click to share News

admin

Related News Stories