एकता मंच ने जिला अस्पताल की समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन

एकता मंच ने जिला अस्पताल की समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन
Please click to share News

नई टिहरी * गढ़ निनाद ब्यूरो, 16 नवम्बर 2019

जिला अस्पताल बौराड़ी को पीपीपी मोड़ में दिए जाने के बाद से स्वास्थ्य सेवाएं चरमराने लगी हैं। अस्पताल में योग्य एवं स्थायी डॉक्टरों की कमी समेत कई मांगो को लेकर युवा नेता एवं एकता मंच के संयोजक आकाश कृशाली एवं पालिका अध्यक्ष सीमा कृशाली के नेतृत्व में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में नगर पालिका अध्यक्ष टिहरी समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

https://www.youtube.com/watch?v=DWd3tiH23zs&feature=youtu.be

बाद में एकता मंच के संयोजक आकाश कृशाली एवं पालिका अध्यक्ष सीमा कृशाली के नेतृत्व में एक शिष्ट मंडल ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्रीमती भागीरथी जंगपांगी से मुलाकात की। कृशाली ने जिला अस्पताल की खामियों को उजागर किया तथा 10 सूत्रीय ज्ञापन सी एम ओ को सौंपा। काफी चर्चा के बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने  अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती करने ,स्थायी नियुक्तियां करने, ब्लड टेस्ट 12 बजे के बजाय दिन भर संचालित करने समेत अधिकांश मांगो पर अपनी सहमति जताई।

एकता मंच ने जिला अस्पताल में ब्लड बैंक आरम्भ करने, ब्लड सैंपल दिन भर लेने, अस्पताल को केवल रैफर सेंटर न बनाने, सीज़ पड़ी अल्ट्रासाउंड मशीन को तत्काल आरम्भ कर  24 घंटे सुचारु रूप से चलाने, अस्पताल में एम आर आई सुविधा सुनिश्चित करने की मांग की थी। जिस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सकारात्मक रूख अख्तियार किया।

ज्ञापन में जहां जिला अस्पताल बौराड़ी को हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट का रैफर सेंटर बनाते जाने  पर नाराज़गी व्यक्त की गई वहीं अस्पताल में नियुक्त स्थानीय महिलाओं से 12 घंटे काम लिये जाने पर भी रोष जताया गया।

पालिका अध्यक्ष सीमा कृशाली ने कहा कि स्थानीय महिलाओं से नियमानुसार 8 घंटे से ज्यादा काम न करवाया जाए। साथ ही अस्पताल में मरीज़ों और उनके परिजनों से किसी भी स्तर पर दुर्व्यवहार  न किया जाए। मरीजों को नियमित रूप से दूध, अंडे एवं फलाहार दिया जाए। अस्पताल की आईसीयू यूनिट को हाईटेक किया जाय।

 एकता मंच के संयोजक आकाश कृशाली ने बताया कि मंच द्वारा दिये गए दस सूत्रीय ज्ञापन पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी  ने सहानुभूतिपूर्वक विचार किया । कृशाली ने कहा कि यदि इसके बाद भी अस्पताल की समस्याओं का निराकरण नही होता तो पुनः आंदोलन किया जाएगा।


Please click to share News

admin

Related News Stories