संस्थाओं के नाम से अमर शहीदों एवं शहीद सैनिकों का सम्मान

संस्थाओं के नाम से अमर शहीदों एवं शहीद सैनिकों का सम्मान
Please click to share News

नई टिहरी * गढ़ निनाद, 23 नवंबर 2019

शासन द्वारा जारी निर्देशों के क्रम में जनपदों के विभिन्न सरकारी संस्थाओं तथा विद्यालय, महाविद्यालय, आईटीआई, पाॅलिटेक्निक, उद्यान पार्क तथा मोटर मार्गो के नाम आज़ादी के अमर शहीदों एवं अन्तराष्ट्रीय सीमा पर शहीद सैनिकों के नाम पर रखे जाने है। इसके तहत जनपद में तहसीलवार संस्थाओं एवं मोटर मार्गो के नाम शहीदों के नाम पर रखे जाने के सम्बन्ध में प्राप्त प्रस्तावों की समीक्षा जिलाधिकारी टिहरी डाॅ0 वी0 षणमुगम द्वारा की गयी।

समीक्षा के दौरान उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा शहीदों के नाम पर संस्थाओं के नाम रखे जाने के सम्बन्ध में कोई आवेदन प्राप्त न होने पर आगामी बुधवार तक प्रस्ताव उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है। वहीं सैनिक कल्याण विभाग को निर्देश दिये कि प्रथम व द्वितीय विश्व युद्ध से लेकर अब तक देश के लिए शहीद एवं गृह जनपद टिहरी गढ़वाल के सैनिकों के नामों की सूची भी उपलब्ध करायें ताकि शहीदों के जज़्बे-बहादुरी व देश के लिए उनकी कुर्बानी को लोग सदियों तक याद रखे।

जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि शहीदों के सम्बन्ध में अब तक उपलब्ध जानकारी को क्रास वेरीफाई कर आगामी बुधवार तक उपलब्ध करायें। 

वहीं लोक निर्माण विभाग तथा पीएमजीएसवाई को उन मोटर मार्ग जिनके नाम शहीदों के नाम पर रखे जाने है सटीक जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिये है।

बता दें कि संस्थाओं/ परिसम्पतियों के नाम शहीदों के नाम पर रखे जाने के सम्बन्ध में तहसील प्रताप नगर को 3, टिहरी तहसील को 22, घनसाली तहसील को 2, नरेन्द्रनगर को 9, धनोल्टी को 3 तथा तहसील कीर्तिनगर को 14 आवेदन प्राप्त हुए हैं। 

इस  अवसर पर एडीएम शिवचरण द्विवेदी, एसडीएम फिंचाराम चौहान, रजा अब्बास, मुक्ता मिश्र, रविन्द्र जुवांठा, मुख्य शिक्षाधिकारी एसपी सेमवाल, जिला शिक्षा अधिकारी एसएस बिष्ट, ईई लोनिवि धनसाली, नरेन्द्र नगर, चम्बा, ईई आरईएस युवराज सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


Please click to share News

admin

Related News Stories