नवनियुक्त सीडीओ ने किया कार्यालयों का औचक निरीक्षण

नवनियुक्त सीडीओ ने किया कार्यालयों का औचक निरीक्षण
नवनियुक्त सीडीओ ने किया कार्यालयों का औचक निरीक्षण
Please click to share News

नई टिहरी * गढ़ निनाद ब्यूरो, 27 नवंबर 2019

विगत दिवस जनपद में 18वे मुख्य विकास अधिकारी के रुप में अभिषेक रुहेला ने कार्यभार ग्रहण किया। इसके उपरान्त उन्होने विकास भवन स्थित विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने कार्यालय कक्ष तलों पर लगाई गयी मैटिंग पर अत्यंत धूल पसरी पाया, जिसे तत्काल वैक्यूम क्लीनर के माध्यम से साफ करने के निर्देश दिये है। 

उन्होंने कार्यालयों में कार्मिकों की उपस्थिति, भोजन समय निर्धारित करने, पत्रावलियों का उचित रख-रखाव, नेम प्लेट, एवं कार्य विभाजन सूची चस्पा करने सम्बन्धी व्यवस्थायें ठीक करवाने के भी निर्देश दिये। कार्यालयों में लगाये गये विभिन्न विभागीय योजनाओं/कार्यक्रमों के सूचना बोर्ड, अद्यावधिक नहीं पाये गये जिसपर सीडीओ ने सम्बन्धित अधिकारियों को प्रत्येक माह अपडेट करते रहने के निर्देश दिये है। 

इसके अलावा उन्होने विकास भवन स्थित समस्त कार्यालयाध्क्षों को निर्देश दिये कि अपने-अपने कार्यालयों में समस्त कार्मिकों की उपस्थिति पंजिका के साथ-साथ बायोमेट्रिक मशीन में लगाना सुनिश्चित करें साथ ही बायोमेट्रिक उपस्थिति की एक प्रति प्रिंट कर प्रत्येक माह उपस्थित करवाने के निर्देश दिये हैं। 

रुहेला ने सभी अधिकारी/कर्मचारियों को कहा कि अपने-अपने पटल पर कार्य करें तथा अनावश्यक ईधर-उधर टहलने के बजाए दूरस्थ क्षेत्रों से आये फरियादियों की समस्याओं का समाधान करें। उन्होने यह भी स्पष्ट किया कि आगामी निरीक्षण में यदि इन कमियों का निराकरण करना नहीं पाया जाता है तो सम्बन्धित के प्रति कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। 


Please click to share News

admin

Related News Stories