अन्तयोदय सर्वे एवं ग्राम पंचायत डेवलपमेंट प्लान का शुभारंभ 2 दिसंबर से

अन्तयोदय सर्वे एवं ग्राम पंचायत डेवलपमेंट प्लान का शुभारंभ 2 दिसंबर से
अन्तयोदय सर्वे एवं ग्राम पंचायत डेवलपमेंट प्लान का शुभारंभ 2 दिसंबर से
Please click to share News

नई टिहरी * गढ़ निनाद, 1 दिसंबर 2019 

लोक योजना अभियान ’सबकी योजना सबका विकास’ के तहत मिशन अन्तयोदय सर्वे एवं ग्राम पंचायत डेवलपमेंट प्लान (जीपीडीपी) के सम्बन्ध में मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला की अध्यक्षता में कार्यशाला का आयोजन किया गया। आगामी 02 दिसम्बर 2019 से 02 मार्च 2020 तक चलने वाले इस अभियान के तहत ग्राम पंचायत स्तर पर विभिन्न सरकारी योजनाओं  के माध्यम से हुए विकास कार्यो तथा नये विकास कार्यो की प्लानिंग में ग्रामीणों की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सर्वेक्षण कार्यक्रम निर्धारित किया गया। सर्वेक्षण में शिक्षण संस्थानों के छात्रों का सहयोग लिया जायेगा जो मोबाईल ऐप (अन्तयोदय) के माध्यम से सभी लाईन डिपार्टमेंट की योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ऐप के माध्यम से अपडेट करेंगे। 

मुख्य विकास अधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने विभागीय योजनाओं से सम्बन्धित प्रशनावलियों का भलीभाॅति अध्ययन कर लें ताकि सर्वे कार्य में लगे छात्रों को आसानी हो सके। इसके साथ ही कार्यक्रम के शुभारम्भ अवसर पर सर्वेक्षण सदस्यों के साथ एक बैठक कर लें ताकि सर्वेक्षण कार्य पारदर्शिता के साथ समयानुसार पूरा किया जा सके। उन्होने यह भी निर्देश दिये है कि अन्तयोदय सर्वे के तहत जनपद एवं विकासखण्ड स्तर पर नामित नोडल अधिकारी अपने-अपने दायित्वों का शत प्रतिशत निर्वह्न करें।

उन्होंने कहा कि सर्वेक्षण कार्य शत प्रतिशत सटीक हो ताकि ग्राम पंचायत स्तर पर विकास योजनाओं का लाभ ग्राम के आखरी व्यक्ति तक पहुंच सके। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी फिंचाराम चौहान, रजा अब्बास, अजयवीर सिंह, डीडीओ आन्नद सिंह भाकुनी, सीवीओ डाॅ0 पीएस रावत, जीएम डीआईसी महेश प्रकाश, एडी मत्स्य अल्पना हल्दिया, जिला उद्यान अधिकारी डाॅ0 डी के तिवारी, अधिशासी अभियन्ता लोनिवि के एस नेगी, समाज  कल्याण अधिकारी अविनाश भदौरिया के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


Please click to share News

admin

Related News Stories