टीएचडीसी इंडिया के विनिवेश को लेकर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

टीएचडीसी इंडिया के विनिवेश को लेकर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन
टीएचडीसी इंडिया के विनिवेश को लेकर कांग्रेस का धरना प्रदर्शन
Please click to share News

नई टिहरी * गढ़ निनाद, 2 दिसम्बर 2019

टीएचडीसी इंडिया लि. को निजी हाथों बेचे जाने के विरोध में कांग्रेसियों ने आज भागीरथीपुरम स्थित प्रशासनिक भवन के आगे धरना-प्रदर्शन किया। कांग्रेसियों ने भाजपा पर देश की लाभ कमाने वाली कंपनियों को निजी हाथों बेचने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा कहती है कि कांग्रेस ने 60 साल में कुछ नहीं किया। जबकि भाजपा कांग्रेस के कार्यकाल में तैयार की गई कंपनियों को बेचकर अपना घाटा पूरा करने काम कर रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की।  कहा कि देश की नव रत्न कंपनियों को ठिकाने लगाने के खिलाफ कांग्रेस सड़क से सदन तक धरना प्रदर्शन करेगी। 

इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि टिहरी के लोगों ने टिहरी बांध के लिए अपना सर्वोच्च न्यौछावार किया है। ऐतिहासिक टिहरी शहर को बलिदान कर दिया। टीएचडीसी को हनुमंत राव कमेटी की संस्तुति के आधार पर टिहरी के अंतिम व्यक्ति का पुनर्वास व रोज़गार के समाधान की ज़िम्मेदारी दी गई। भाजपा कहती है कि टीएचडीसी को एनटीपीसी को दिया जा रहा है, जो भारत सरकार का ही उपक्रम है। अगर ऐसा है तो टीएचडीसी भी तो भारत सरकार का उपक्रम है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा की मंशा एनटीपीसी को बेचने के बाद इसे बड़े उद्योगपतियों को देने की है। ऐसे में स्थानीय लोगों के हित प्रभावित होना तय है। इसके लिए कांग्रेस सड़क से सदन तक विनिवेश का विरोध करेगी। 

धरना प्रदर्शन में पहुंचे कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि कांग्रेस ने देश की नव रत्न कंपनियों को ठप कर बेचने का काम किया है। उद्योगपतियों को लाभांवित करने की मंशा है। जब लाभ कमाने वाली कंपनियों को बेचने का काम किया जा रहा है, तो ऐसे में टिहरी की सांसद क्यों मौन हैं। 

नेता प्रति पक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि भाजपा की खराब आर्थिक नीतियों से हो रहे नुकसान की भरपाई मुनाफ़ा कमाने वाली कंपनियों को बेच की जा रही है। गरीब जनता के हितों को तार-तार कर बड़े उद्योगपतियों के हितों को पूरा कर अपने हित साधने का काम भाजपा कर रही है। पूर्व विधायक विक्रम सिंह नेगी ने कहा कि टिहरी की जनता का टीएचडीसी से भावनात्मक लगाव है। इसे किसी हाल में बेचने नहीं दिया जाएगा। इसके लिए आंदोलन किया जायेगा। 

धरने को महिला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सरिता आर्य, प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट, पूर्व मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण, मंत्री प्रसाद नैथानी, मातबर सिंह कंडारी, मनीष खंडूड़ी, पालिकाध्यक्ष सीमा कृषाली, सूरज राणा, शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल समेत कई लोगों ने भी संबोधित किया। 

इस मौके पर कांग्रेस नेता प्रदीप जोशी, मकान सिंह चौहान,सुमित भुल्लर, गौतम नौटियाल, डा़ आरपी खंडूड़ी, लालचंद, मोहन मिश्रा, नंद किशोर, राजेश शर्मा, अनिल नेगी, ममता उनियाल, दर्शनी रावत, खेमराज, कुलदीप पंवार, हरिओम भट्ट, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।


Please click to share News

admin

Related News Stories