मांगो को लेकर लोनिवि इंजीनियरों का प्रदर्शन

मांगो को लेकर लोनिवि इंजीनियरों का प्रदर्शन
Please click to share News

मांगो को लेकर लोनिवि इंजीनियरों का विभागाध्यक्ष कार्यालय पर प्रदर्शन

गढ़ निनाद समाचार * टिहरी 

27 दिसम्बर 2019

उत्तराखंड डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ (लोनिवि) ने विभिन्न मांगों को लेकर यमुना कॉलोनी स्थित विभागाध्यक्ष कार्यालय पर प्रदर्शन कर अभियंताओं (इंजीनियर) ने कहा कि लोनिवि में सहायक अभियंताओं के 60 से अधिक पद रिक्त चल रहे हैं। जिसके चलते दुर्गम क्षेत्रों में निर्माण कार्य प्रभावित हो रहे हैं। वहीं 39 प्रभारी सहायक अभियंताओं की नियुक्ति का मसला भी अधर में लटका है। इस कारण कार्मिकों के मनोबल पर विपरीत असल पड़ रहा है।

यह खबर: 
“राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी में ई-लर्निंग एवं ई-कन्टेंट डेवलपमेन्ट पर कार्यशाला” 
भी पढ़ें

प्रांतीय अध्यक्ष एएस मेहरा ने कहा कि वर्ष 2011 से डिग्री कोटा व वर्ष 2016 से वरिष्ठता के आधार पर कनिष्ठ अभियंता से सहायक अभियंता पर नियमित पदोन्नति नहीं दी गई है। इस स्थिति में तमाम अभियंता बिना पदोन्नति के भी रिटायर हो रहे हैं। महामंत्री एसएस चौहान ने पीएमजीएसवाई के लोनिवि के 19 खंडों के निसंवर्गीय कर ढांचा स्वीकृति का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि प्रति-नियुक्ति कोटे में संवर्गीय पद सृजित किए जाएं, ताकि कनिष्ठ अभियंता पूरे सेवा काल में कम से कम एक पदोन्नति ज़रूर प्राप्त कर सकें। 

यह खबर: 
“राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में इ-गवर्नेंस पर कार्यशाला
भी पढ़ें

संघ ने चरणवार आंदोलन की घोषणा करते हुए कहा कि 27 दिसंबर से 10 जनवरी तक काला फीता बांधकर विरोध प्रदर्शन, 10 जनवरी, जनपद मुख्यालयों में जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजे जाएंगे, 24 जनवरी तक विधायक व मंत्रीगणों के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजे जाएंगे, तीन फरवरी से पांच फरवरी, तीन दिवसीय कार्य बहिष्कार कर खंड, वृत्तीय व मुख्य अभियंता कार्यालयों में विरोध-प्रदर्शन,10 फरवरी से 24 फरवरी, प्रमुख कार्यालय में जनपदवार धरना-प्रदर्शन, 29 फरवरी, देहरादून में महारैली निकालकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा जाएगा तथा 02 मार्च को प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक कर आगे के आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी।


Please click to share News

admin

Related News Stories