बदहाल सड़कों को लेकर सांसद ने जताई कड़ी नाराजगी

बदहाल सड़कों को लेकर सांसद ने जताई कड़ी नाराजगी
District Development and Monitoring Committee Meeting
Please click to share News

सांसद शाह समेत जन प्रतिनिधियों ने पीएमजीएसवाई, स्वास्थ्य, विद्युत को लेकर जतायी नाराजगी

गढ़ निनाद समाचार * नई टिहरी, 23 दिसम्बर 2019

टिहरी सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने जिला विकास एवं निगरानी समिति की बैठक में लापरवाह अधिकारियों को फटकार लगाते हुए विकास योजनाओं को धरातल पर उतारने के साथ ही स्थानीय जन प्रतिनिधियों से सामंजस्य बिठाने के निर्देश दिए। बैठक में पीएमजीएसवाई, लोनिवि, विद्युत, वन व स्वास्थ्य विभाग पर चर्चा के दौरान जन प्रतिनिधियों ने रोष जताया। सांसद ने प्रोजेक्टर के माध्यम से केंद्रीय योजनाओं की विभागवार समीक्षा की।

शाह ने पीएमजीएसवाई सड़कों की  बदहाली पर रोष जताया। भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद रतूडी ने भी सरकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने को कहा।

विधायक शक्तिलाल ने खड़े किए सवाल

घनसाली विधायक शक्ति लाल शाह ने भी  योजनाओं की गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए। इसपर सांसद ने सड़कों की गुणवत्ता और समय पर योजनाओं को पूरा करने के निर्देश दिए। जब पीएमजीएसवाई पॉवरपॉइंट के माध्यम से फ़ोटो दिखा रहा था तो घनसाली विधायक शक्ति लाल ने टोकते हुए कहा कि यह सब पुरानी फ़ोटो हैं ताजी फ़ोटो दिखाएं तो पीएमजीएसवाई के अधिकारी बगलें झांकने लगे। इस पर सांसद ने विभाग को योजनाओं की नयी फोटो डालने के निर्देश दिए। विधायक शक्ति लाल शाह ने कहा कि 555 टेली मिशन सेवा पहले अच्छा काम कर रही थी क्यों बन्द कर दी, उसे पुनः जारी रखा जाए।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने भी जताई नाराजगी

जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण ने भी कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि सांसद जी इस विभाग की कार्यप्रणाली से हम जैसे प्रतिनिधियों को जनता को जबाव देना मुश्किल हो गया है। सजवाण ने कहा कि जिला पंचायत की बैठक में अधिकारी अपडेट के साथ आएं।

डीएम ने कहा अधिकारी निर्देशों का करें पालन

जिलाधिकारी डा. वी. षणगुगम ने कहा कि तीन दिनों के भीतर नये फोटो प्रेजेन्टेशन में शामिल किये जायें। साथ ही अधिकारी दिए गए निर्देशों का पालन करें। उन्होंने निर्माणाधीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हिसारियाखाल के भवन की जांच के लिए सीडीओ को कहा कि भवन मानक अनुसार बन रहा है कि नहीं।

मनरेगा में रोज़गार दिवस बढ़ाएं

सांसद ने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजना की प्रगति आख्या लेते हुए कहा कि रोज़गार दिवसों को बढ़ाने का काम किया जाय और प्रत्येक को रोजगार के अवसर योजना के तहत लाभ मिलने चाहिए।

पालिकाध्यक्ष सीमा कृशाली ने कहा जिला अस्पताल को करें दुरुस्त

बैठक में टिहरी नगर पालिका अध्यक्ष सीमा कृशाली ने कहा कि जिला अस्पताल धीरे धीरे पटरी पर आ रहा था लेकिन पीपीपी मोड़ में देने से स्वास्थ्य सेवाओं में कोई सुधार नहीं हो रहा।शहर में हार्ट अटैक की घटनाएं बढ़ रही हैं, कोई डॉक्टर नहीं। इस पर सीएमओ ने कहा कि  कार्डोलॉजिस्ट नहीं है। सांसद ने कहा यह मामला गंभीर है,व्यवस्था कराए । सीमा कृशाली ने कहा कि शहर के की भवन जीर्ण शीर्ण हैं सी ब्लॉक में एक दीवार गिरने से लोग बाल बाल बचे,लेकिन पीडब्लूडी ने अभी तक उसे ठीक नहीं किया। जिलाधिकारी ने तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए। ईई ने एक सप्ताह में मरम्मत का आश्वासन दिया।

बैठक में कई विभागों की प्रगति पर चर्चा हुई। इस महत्वपूर्ण बैठक में टिहरी जिले के 6 में से एक मात्र विधायक शक्ति लाल शाह मौजूद रहे। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रूहेला समेत लगभग सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


Please click to share News

admin

Related News Stories