कानूनी जागरूकता, आपदा प्रबंधन और आत्मरक्षा पर एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर

कानूनी जागरूकता, आपदा प्रबंधन और आत्मरक्षा पर एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * नई टिहरी/भल्लेगांव, 28 दिसम्बर 2019

उत्तराखंड पुलिस द्वारा राजकीय इंटर कॉलेज भल्लेगांव में कानूनी जागरूकता, आपदा प्रबंधन और आत्मरक्षा पर एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया।

कार्यक्रम संयोजक भल्लेगांव क्षेत्र पंचायत सदस्य सुमन भट्ट ने कहा कि महिलाओं और लड़कियों को अपनी आत्मरक्षा करनी आनी चाहिए ताकि मुश्किल हालातों में वे स्वयं की रक्षा कर सकें। 

यह खबर: 
“राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी में ई-लर्निंग एवं ई-कन्टेंट डेवलपमेन्ट पर कार्यशाला” 
भी पढ़ें

हिंडोलाखाल थाने से प्रशिक्षण देने पहुंची 4 सदस्य पुलिस दल ने छात्र-छात्राओं को भूकंप और बाढ़ जैसी आपदा के दौरान अपना और अपने परिवार के बचाव की जानकारी दी। 

थानाध्यक्ष हिंडोलाखाल श्री जय प्रकाश कोहली ने मोटर वाहन कानून और साइबर क्राइम की जानकारी दी। कहा कि कभी भी अनजाने नंबर से आए फोन पर अपने बैंक खाता और एटीएम से सम्बन्धित जानकारी साझा नहीं करनी चाहिए। पुलिस टीम में शामिल आशीष नाथ, भूपेंदर कौशिक, महिला कांस्टेबल करिश्मा आर्य सभी ने छात्र-छात्राओं को आपदा के समय बचाऊ और सही प्रबंधन एवं आत्मरक्षा की तकनीकें सिखायी। जिससे सभी छात्र-छात्राएं लाभान्वित हुए और एक नया संकल्प और विश्वास उनके चेहरे पर स्पष्ट दिख रहा था। 

यह खबर: 
“राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में इ-गवर्नेंस पर कार्यशाला
भी पढ़ें


इस उपलक्ष पर थानाध्यक्ष हिंडोलाखाल श्री जय प्रकाश कोहली ने बताया की थाना हिंडोलाखाल के अंतर्गत आने वाले स्कूलों और कॉलेजों में उनके इस तरह के शिविर बराबर आयोजित किये जा रहे हैं। 1 जनवरी को राजकीय इंटर कॉलेज हिंडोलाखाल में भी एक शिविर प्रस्तावित हैं।     

कार्यकम का संचालन जीत मणि थपलियाल ने किया। इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य अनिल कुमार पैन्यूली, सामाजिक कार्यकर्ता गणेश भट्ट, बाग़वान ग्राम प्रधान नरेश कोठियाल, मुकेश गैरोला सहित क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों ने पुलिस टीम का धन्यवाद कर अपने विचार प्रकट किए।

शेष फोटोज और वीडियोस के लिए इस लिंक को क्लिक करें


Please click to share News

admin

Related News Stories