पीजी कॉलेज में तम्बाकू नियंत्रण पर गोष्ठी आयोजित

Please click to share News

गद निनाद समाचार

नई टिहरी * 19 दिसम्बर 2019

आज नई टिहरी डिग्री कॉलेज में राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम को लेकर जिला अस्पताल बौराड़ी एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से गोष्ठी आयोजित की गई। इस अवसर पर तंबाकू निषेध पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में स्थान पाने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया।

तंबाकू नियंत्रण गोष्ठी में डा. रीना सिंह ने कहा कि तंबाकू के सेवन से होने वाले कई रोगों के बारे में जानकारी दी। कहा कि सरकार समय-समय पर तंबाकू के सेवन पर प्रतिबंध लगाने को लिए तंबाकू प्रतिबंधित अधिनियमों को लागू करती रहती है। डॉ.रीना ने कहा जो लोग धूम्रपान छोड़ना चाहते हैं उनके लिए जिला अस्पताल में एक सेल का गठन किया है। 

तम्बाकू निंयत्रण गोष्ठी में वक्ताओं ने ई-सिगरेट व अन्य नशीले पदार्थों से होने वाले नुकसान के बारे में जानकारी दी गई। तंबाकू उन्मूलन पर छात्रों के बीच भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में नेहा ने प्रथम, शिवानी ने द्वितीय और मनीषा आर्य ने तृतीय स्थान हासिल किया।

मौके पर डा0 अरुणा पी सूत्राधर, इन्दरा जुगरान, पदमा वशिष्ट, श्रीकृष्ण नौटियाल, गुरु पद गुसाईं, मीरा सिंह, पीसी पैन्यूली, दिव्याशु नैथानी, मालती रावत आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

admin

Related News Stories