ग्रामीणों ने किया स्टोन क्रेशर का विरोध

ग्रामीणों ने किया स्टोन क्रेशर का विरोध
ग्रामीणों ने किया स्टोन क्रेशर का विरोध
Please click to share News

ललथपाटों ग्रामसभा के लोगों ने बैठक कर किया स्टोन क्रेशर का विरोध

गढ़ निनाद समाचार * नई टिहरी, 23 दिसम्बर 2019
देवप्रयाग विकास खंड के ललथपाटों ग्रामसभा में जिला प्रशासन द्वारा स्टोन क्रेशर की अनुमति का विरोध किया है। ग्राम प्रधान हरीश चन्द्र रतूड़ी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में ग्रामीणों ने कहा कि किसी भी हालत में स्टोन क्रेशर का संचालन नहीं होने दिया जाएगा। गौरतलब है कि टिहरी जिला प्रशासन स्तर से ललथपाटों ग्राम सभा के भटगांव क्षेत्र में स्टोन क्रेशर प्लांट की अनुमति दी है। यूकेडी नेता गणेश भट्ट के नेतृत्व में पूर्व में भी आंदोलन किया गया था।

ग्राम प्रधान हरीश रतूड़ी ने कहा कि ग्राम सभा से कोई अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं लिया गया है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि विरोध के बावजूद अब फिर से प्लांट संचालक और स्थानीय प्रशासन क्रेशर प्लांट खोलने को लेकर ग्रामीणों पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहा है।
यूकेडी नेता गणेश भट्ट ने कहा कि यदि ग्रामीणों की जमीन राज्य सरकार और प्रशासन को इतनी ही योग्य दिखती है तो यहां पर आधुनिक अस्पताल खोलने को लेकर कार्रवाई की जानी चाहिए। इस हेतु समस्त क्षेत्रवासियों का सहयोग सरकार और प्रशासन को दिया जाएगा।

बैठक में भल्ले गांव क्षेत्र पंचायत सदस्य श्रीमती सुमन भट्ट, पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य बोंगा रामपुर धन सिंह खवास, सामाजिक कार्यकर्ता खुशाल कंडारी, नारायण सिंह, दयालु मिस्त्री, भगवान सिंह, गुमान सिंह, जमुना देवी, सरोजनी देवी, नीलम देवी, कांता देवी, मीना देवी, रिखुली देवी, शक्ति देवी सहित दर्जनों ग्रामीणों ने हस्ताक्षर कर विकास खंड अधिकारी देवप्रयाग के माध्यम से टिहरी जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित किया।


Please click to share News

admin

Related News Stories