एनसीसी मामले में न्यायालय के फैसले का करें इंतजार: बंगारी

एनसीसी मामले में न्यायालय के फैसले का करें इंतजार: बंगारी
Please click to share News

नई टिहरी * गढ़ निनाद ब्यूरो, 8 दिसंबर 2019

एनसीसी अकादमी को पौड़ी शिफ्ट किए जाने के सरकार के निर्णय के खिलाफ जहां लगातार विकास खंड मुख्यालय पर धरना अनवरत जारी है। वहीं आंदोलन की आड़ में राजनीति करने के भी आरोप लग रहे हैं। क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता एवं इस मामले में जनहित याचिका दायर करने वाले गबर सिंह बंगारी ने एक प्रेस नोट जारी कर कहा कि वर्तमान समय में देवप्रयाग विधानसभा एनसीसी आंदोलन के दौर से गुजर रही है, लेकिन अब यह आंदोलन आम जनता के हाथों से निकलकर राजनीति की भेँट चढ़ता नज़र आ रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि इस आंदोलन के जरिए कुछ लोग 2022 के विधानसभा चुनाव का सपना देख रहे हैं। कहा कि जब त्रिवेंद्र सरकार ने श्रीकोट मालड़ा से एनसीसी पौड़ी ले जाने की घोषणा की थी तो उस समय सभी लोग बिना राजनीतिक भेदभाव किए इसे आम जनता का आंदोलन बनाना चाह रहे थे, लेकिन अब कुछ लोग इस आंदोलन को हैक करने की कोशिश ही नही बल्कि राजनीतिक रंग दे रहे हैं जो उचित नहीं है ।

सामाजिक कार्यकर्ता बंगारी ने कहा कि आंदोलन के लिए बनी समिति को विश्वास में लेकर ही मैं माननीय न्यायालय गया था लेकिन न्यायिक प्रणाली पर विश्वास नहीं करने वाले संवैधानिक पदों पर आसीन प्रतिष्ठित व्यक्ति शायद विश्वास न करें तो यह लोकतंत्र के लिए घातक है। बंगारी ने सरकार व प्रशासन पर सवाल किया कि आंदोलन स्थल पर आज तक न सरकार और न ही प्रशासन का कोई प्रतिनिधि आंदोलनकारियों से मिलने आया जो दुर्भाग्यपूर्ण हैं। कहा कि न्यायालय जाने से पहले सरकारी और गैर-सरकारी एजेंसियों एवं सभी जन-प्रतिनिधियों के सामने एनसीसी के मुद्दे पर बातचीत के बाद भी जब हल निकलता नहीं दिखा तो मैंने जनहित याचिका दायर कर दी। मुझे पूरा विश्वास है कि माननीय न्यायालय अपना फैसला जनता के हित में सुनाएगा। हमे फैसले का सम्मान करना चाहिए।


Please click to share News

admin

Related News Stories