जब राज्यपाल कोश्यारी ने मंत्रियों को लगाई फटकार

जब राज्यपाल कोश्यारी ने मंत्रियों को लगाई फटकार
राज्यपाल कोश्यारी ने मंत्रियों को लगाई फटकार
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी जब सोमवार को उद्धव ठाकरे के कैबिनेट को शपथ दिला रहे थे तो इस  दौरान लिखित विवरण से हटकर शपथ लेने पर उन्होंने दो मंत्रियों को फटकार लगाई। कांग्रेस के विधायक केसी पडवी जब कैबिनेट मंत्री की शपथ ले रहे थे तो लिखित शपथ विवरण पढ़ने के बाद कुछ पंक्तियां मतदाताओं के लिए बोल गए। कोश्यारी ने कड़े लहजे में तुरंत पडवी को रोका और उनसे कहा कि जो लिखा हुआ है उसे ही पढ़ें।

उत्तर महाराष्ट्र के अक्कलकुवा का प्रतिनिधित्व करने वाले सात बार के विधायक पडवी को राज्यपाल ने निर्देश देते हुए कहा कि ऐसा नहीं चलेगा। फिर से शपथ लीजिए। मंच से जाने के दौरान पडवी ने राज्यपाल से माफी मांगी। इससे पहले कोश्यारी ने तब हस्तक्षेप किया जब कांग्रेस विधायक वर्षा एकनाथ गायकवाड ने पद और गोपनीयता की शपथ लेने के दौरान दलितों के मसीहा डॉ. बीआर आंबेडकर के नाम का जिक्र किया।

राज्यपाल ने गायकवाड को बीच में ही रोक दिया और शपथ लेते समय लिखित सामग्री तक ही सीमित रहने के लिए कहा। बता दें कि महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में मुख्यमंंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे समेत शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस से 36 नए विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली।


Please click to share News

admin

Related News Stories