अध्ययन लहर द्वारा युवा एवं शिशु जागरूकता कार्यक्रम

अध्ययन लहर द्वारा युवा एवं शिशु जागरूकता कार्यक्रम
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़ * देहरादून, 27 दिसंबर 2019

डोईवाला: अध्ययन लहर संस्था ने शुक्रवार 27 दिसंबर को राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय डोईवाला, देहरादून में विद्यार्थियों के साथ बाल सभा कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के लिए कविता पाठ एवं चित्रकला प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी।

अध्ययन लहर के संस्थापक दीपा गड़िया और वेदांत मिश्रा ने बताया कि संस्था समय-समय पर युवा एवं शिशु जागरूकता व अध्ययन विषय कार्यक्रम आयोजन करती रहती है। उन्होंने बताया कि घरों में कितनी ही ऐसी कॉपी होती है, जो भरने से पहले हीं फेंक दी जाती हैं। अतः उन कॉपी के बचे पन्नो को विभिन्न विद्यालयों व कॉलेजों से इकट्ठा करके, बचे पन्नों को निकाल कर अध्ययन लहर के सदस्यों ने नई काॅपियां तैयार कीं तथा वह कॉपियां विद्यालय के बच्चों को बांटी। इससे उनकी जरूरत पूरी होगी और कागज़ की बर्बादी भी नहीं होगी।

यह खबर: 
“राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी में ई-लर्निंग एवं ई-कन्टेंट डेवलपमेन्ट पर कार्यशाला” 
भी पढ़ें

राजकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय डोईवाला की हिंदी शिक्षिका श्रीमती उषा गौड़ अध्ययन लहर द्वारा पूर्व में किए गए सामाजिक कार्यों से प्रभावित हुईं तथा अपने विद्यालय के विद्यार्थियों के प्रोत्साहन हेतु अध्ययन लहर के युवाओं को उन्होंने अपने विद्यालय में बाल सभा आयोजित करने हेतु आमंत्रित किया। 

अल्पाइन इंस्टीट्यूट से मकैनिकल इंजीनियरिंग के विभागाध्यक्ष श्री अमित सूर्या ने विद्यालय के बच्चों के लिए स्टेशनरी उपलब्ध कराई। अध्ययन लहर से श्रीमती लक्ष्मी बिष्ट एवं श्री विवेक घिल्डियाल ने बच्चों का मार्गदर्शन किया। 

दीपा गड़िया और वेदांत मिश्रा ने बताया कि अध्ययन लहर “Plant for the Planet” विषय पर संस्था समय-समय पर लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूक करने हेतु विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं। 

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाध्यापिका श्रीमती सरिता बिष्ट मौजूद रहीं।  विद्यालय में बाल सभा को सफलतापूर्वक पूर्ण करने में अध्ययन लहर के सदस्य अर्जुन पाल, शुभम रावत, जयंत रावत, सौरभ, शिवांगी व रितिका का योगदान रहा।

यह खबर: 
“राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में इ-गवर्नेंस पर कार्यशाला
भी पढ़ें

यह खबर: 
“कॉपियों के बचे पन्नों से बनाई कॉपियां बांट कर पर्यावरण बचाओं सन्देश
भी पढ़ें


Please click to share News

admin

Related News Stories