30 मीडिया घरानों को मिला पहला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मीडिया सम्मान

30 मीडिया घरानों को मिला पहला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मीडिया सम्मान
पहला अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मीडिया सम्मान
Please click to share News

नई दिल्ली, 7 जनवरी 2020

नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान 30 मीडिया संगठनों को पहला अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मीडिया सम्मान प्रदान किया गया। इस अवसर पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि यह पुरस्कार को उन मीडिया संगठनों के लिए एक अद्वितीय सम्मान है जिन्होंने समाज के हित के लिए योग को प्रसारित करने में योगदान दिया। विभिन्न मीडिया संगठनों के प्रयासों की सराहना करते हुए श्री जावड़ेकर ने कहा कि अपनी तरह का यह पहला आयोजन है जो समाचार, विचार और विज्ञापनों से परे हैं। यह मीडिया संगठनों के प्रयासों को मान्यता देने की एक नई प्रवृत्ति को भी चिह्नित करता है जो समाज के लाभ के लिए मिशन मोड में काम करते हैं।

जावड़ेकर ने लोक मान्य तिलक को याद करते हुए कहा कि उन्होंने ‘स्वराज्य’ के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए ‘केसरी’ समाचार पत्र को एक माध्यम के रूप में लॉन्च किया था। उन्होंने कहा कि आज मीडिया संगठन ‘सुराज’ के प्रति अधिक से अधिक जन जागरूकता पैदा कर रहे हैं जहाँ सभी के लिए अच्छी स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और नागरिक सुविधाएँ उपलब्ध हैं। 

इस अवसर पर आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री श्रीपद येसो नाइक ने योग दिवस मीडिया सम्मान की इस नई पहल के सफल आयोजन के लिए सूचना और प्रसारण मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर को बधाई दी। 

इस अवसर पर प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष न्यायमूर्ति सी.के.प्रसाद ने योग को शून्य जोखिम और महत्वपूर्ण लाभ के साथ निवेश के रूप में वर्णित किया। इससे पहले अपने स्वागत भाषण में सूचना और प्रसारण मंत्रालय के संयुक्त सचिव विक्रम सहाय ने कहा कि ये पुरस्कार प्रेस की स्वतंत्रता में मजबूत विश्वास, और महत्वपूर्ण भूमिका को दर्शाते हैं। 

इस अवसर पर सूचना और प्रसारण सचिव श्री रवि मित्तल, अपर सचिव श्री अतुल तिवारी और सूचना तथा प्रसारण मंत्रालय और आयुष मंत्रालय के कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

पुरस्कार विजेता

पुरस्कार तीन श्रेणियों में दिए गए। पुरस्कार पाने वालों की सूची इस प्रकार है:




Please click to share News

admin

Related News Stories