ट्रैफिक नियमों का पालन करने को अपनाया अनोखा तरीका

ट्रैफिक नियमों का पालन करने को अपनाया अनोखा तरीका
DM-Chamoli: ट्रैफिक नियमों का पालन करने को अपनाया अनोखा तरीका
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 13 जनवरी 2020

चमोली: जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के नेतृत्व में परिवहन एवं बाल विकास विभाग के संयुक्त तत्वाधान में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत सुरक्षित यातायात के प्रति लोगों को जागरूक किया गया।  सोमवार को गोपेश्वर और कर्णप्रयाग नगर क्षेत्र में गणेश और यमराज की वेषभूषा में लोगों को ट्रैफिक नियमों को पालन करने का संदेश दिया गया। लोगों को बताया गया कि ट्रैफिक नियमों की अनदेखी करने पर ही दुर्घटनाएँ होती हैं। 

यह खबर: “हिन्डोलाखाल पुलिस ने लोगों को किया यातायात नियमों के प्रति जागरूक
भी पढ़ें

इस अवसर पर लोगों को यातायात नियमों का पालन करने, वाहन चलाते समय सीट बेल्ट लगाने, मोबाइल फोन का प्रयोग न करने, दुपहिया वाहन चलाते समय हैलमेट पहनने और यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन करने के प्रति जागरूक किया गया। वही बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना के तहत दोपहिया वाहन चला रही बालिकाओं को जिलाधिकारी ने हैलमेट देकर सदैव ट्रैफिक नियमों का पालन करने पर जोर दिया। 

एआरटीओ आल्विन राॅक्सी ने बताया कि 31वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के प्रति जागरूक किया जा रहा है, ताकि सड़क दुर्घटनाओं को कम किया जा सके। सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान वाहन चालकों और आम जनता को पर्चे पोस्टर और बैनर के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। 

यह खबर: “ट्रैफिक नियमों का पालन करने को अपनाया अनोखा तरीका
भी पढ़ें

जागरूकता अभियान के तहत सोमवार को यातायात नियमों का पालन न करने पर लगभग 20 वाहनों के चालान तथा बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चलाने पर 15 लोगों के लाइसेंस निलंबन की कार्यवाही भी की गई। परिवहन विभाग के विपुल शर्मा गणेश जी तथा राकेश नेगी यमराज की वेषभूषा में लोगों जागरूक करते दिखे। इस दौरान डीपीओ संदीप कुमार, एआरटीओ आल्विन राक्सी सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

यह खबर: “सड़क सुरक्षा को लेकर लंबगांव पुलिस ने निकाली बाईक रैली” 
भी पढ़ें

सम्बंधित खबर भी पढ़ें:


Please click to share News

admin

Related News Stories