जिलाधिकारी ने की विभिन्न विभागों की समीक्षा

जिलाधिकारी ने की विभिन्न विभागों की समीक्षा
Please click to share News

इस वित्तीय वर्ष में लक्ष्य पूरा करने के दिए निर्देश

गढ़ निनाद समाचार

नई टिहरी, 03 जनवरी 2020

जिलाधिकारी डाॅ वी.षणमुगम द्वारा आज विभिन्न विभागों के कार्यो की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वित्तीय वर्ष की समाप्ति तक निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के तथा कार्यो के सम्पादन में पारदर्शिता एवं गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के भी निर्देश दिये है। 

जिलाधिकारी ने विभागों द्वारा वित्तीय वर्ष में निर्धारित लक्ष्यों के सापेक्ष कम उपलब्धि पर कड़ी नाराज़गी प्रकट की तथा कार्यो को गति प्रदान करते हुए मार्च तक शत प्रतिशत उपलब्धि हासिल करने के निर्देश दिये। 

जिलाधिकारी ने मनरेगा कार्यो की समीक्षा के दौरान जिला विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि कार्यो को समय से सम्पादित करने के लिए समस्त खंड विकास अधिकारियों को माह वार लक्ष्य दें तथा कार्यो की समीक्षा करें। एनआर एलएम से सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि कौन सा समूह किस क्षेत्र में कार्य कर रहा है इसका विश्लेषण कर समानता रखने वाले समूहों की ग्रुपिंग करें। 

पर्यटन विभाग की विभिन्न योजनाओं जिसमें होम स्टे योजना में निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति हेतु मिशन मोड पर कार्य करने के निर्देश दिये हैं। इसके अलावा जिलाधिकारी ने कृषि, उद्यान, एवं उद्योग विभाग की समीक्षा करते हुए विभागीय योजनाओं के कार्यो हेतु निर्धारित लक्ष्यों की समय पर प्राप्ति करने के निर्देश दिये।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला, डीएफओ कोको रोसे, एडीएम शिवचरण द्विवेदी, जिला विकास अधिकारी आनन्द भाकूनी, जिला पर्यटन अधिकारी एसएस यादव, जीएम डीआईसी महेश प्रकाश, जिला कृषि अधिकारी जेपी तिवारी, जिला उद्यान अधिकारी डाॅ डीके तिवारी के अलावा उपजिलाधिकारी नरेन्द्र नगर एवं टिहरी सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 


Please click to share News

admin

Related News Stories