उद्यमिता विकास कार्यक्रम का समापन

उद्यमिता विकास कार्यक्रम का समापन
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 23 जनवरी 2020

नई टिहरी: विकासखण्ड थौलधार के बेरगणी में अनुसूचित जाति की युवतियों हेतु जिला उद्योग केन्द्र, नरेन्द्र नगर के संयोजन में राष्ट्रीय उद्यमिता एवं लघु व्यवसाय विकास संस्थान द्वारा आयोजित तीन साप्ताहिक खाद्य प्रसंस्करण पर आधारित उद्यमिता विकास कार्यक्रम का समापन हो गया।

समापन अवसर पर मुख्य अतिथि ग्राम प्रधान बेरगणी संदीप रावत, विशिष्ट अतिथि सभासद शक्ति जोशी ने अनुसूचित जाति की प्रशिक्षण ले रही युवतियों को प्रमाण-पत्र वितरित किए। इस अवसर पर प्रधान संदीप रावत ने कहा कि निसबड द्वारा समय-समय पर आयोजित इस प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रमों में युवाओं को भी बढ़-चढ़कर आगे आने की अपील की। इस मौके पर कार्यक्रम निदेशक राकेश पैन्यूली ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम उत्तराखण्ड के सभी जनपदों में चल रहे हैं और ऐसे प्रशिक्षण कार्यक्रमों का मुख्य उदेश्य स्वरोजगार को बढ़ावा देना है।

इस अवसर पर समृद्ध मिशन सोसाइटी के सचिव सुभाष सकलानी ने बताया कि अनु0 जाति की 25 युवतियों का स्वयं सहायता समूह का गठन किया गया है इसके पश्चात प्रशिक्षण ले चुकी युवतियां अपने द्वारा निर्मित प्रोडक्ट को नेचुरल फूड एण्ड टैक्नोलाॅजी के तत्वाधान में बाजार में प्रमोट करेगी जिससे आय के संसाधन जुटा पाने में सक्षम बन पायेंगी।

इस मौके पर मास्टर ट्रेनर हरीश योगी, कान्ता रावत, शैला देवी, संतोषी देवी, रीना, सीमा, वैशाली, आरती, मनीषा, सोनम, हिमांशी, सलोनी, भड्डू देवी, विमला देवी, विनीता देवी, कमला देवी, रिंकी देवी, संगीता देवी, मालती, सुनीता देवी आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

admin

Related News Stories