आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के धरने को उजपा व कांग्रेस का समर्थन

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के धरने को उजपा व कांग्रेस का समर्थन
Please click to share News

गद निनाद समाचार, 24 जनवरी 2020

नई टिहरी: उत्तराखंड जन एकता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै ने चम्बा पहुंचकर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के धरने को अपना समर्थन दिया तथा धरने पर बैठे।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में जब मैं मंत्री था उस समय भी आंदोलन हुआ। हमारी सरकार ने प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेज था। कहा कि आज डब्बल इंजन की सरकार है तो उन्हें ईमानदारी से मांगों को मान लेना चाहिए। लेकिन मुझे तो इस झूठी सरकार पर भरोसा नहीं है। आज वे स्थानीय नेता कहीं नजर नहीं आ रहे जो पिछली बार आपको भड़काने का काम कर रहे थे।

इधर नई टिहरी में शहर कांग्रेस ने विगत 45 दिन से चल रहे धरने प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया। शहर कांग्रेस के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के विगत 45 दिन से चल रहे धरने प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया।

कांग्रेस पार्टी के नगर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने कहा कि जब-जब कांग्रेस की राज्य में सरकार रही है तब तब आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के मानदेय में वृद्धि हुई है। विगत हरीश रावत जी की सरकार में भी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के मानदेय में जो वृद्धि की गई थी वर्तमान डबल इंजन की भाजपा सरकार के आते ही उस वृद्धि को वापस ले लिया।

उन्होंने मांग की कि त्रिवेंद्र सरकार को शीघ्र ही आंदोलनरत कार्यकत्रियों से बात करके उनके पक्ष में सकारात्मक निर्णय लेना चाहिए क्योंकि इस आंदोलन को लगभग 50 दिन होने को हैं। महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष दर्शनी रावत ने कहा की यदि शीघ्र ही आंदोलनरत आंगनवाडी कार्यकत्रियों की मांगें मानी जाती तो कांग्रेस भी पूर्ण रूप से इस आंदोलन में कूद पड़ेगी एवं निर्णायक स्तर तक पहुंचाने के लिए सड़कों पर उतरेगी।

उपरोक्त के अलावा सभासद सतीश चमोली, सेवादल महिला जिला अध्यक्ष आशा रावत, छात्रनेता अमित चमोली आदि भी मौजूद थे।


Please click to share News

admin

Related News Stories