ग्राम सभा रामा (पुरोला) में टूरिस्ट गाईड प्रशिक्षण का शुभारम्भ

ग्राम सभा रामा (पुरोला) में टूरिस्ट गाईड प्रशिक्षण का शुभारम्भ
Please click to share News

गढ़ निनाद * 20 फरवरी 202

 पुरोला/उत्तरकाशी: विकासखण्ड पुरोला के ग्राम सभा रामा में उद्योग निदेशालय के तत्वाधान में राष्ट्रीय उद्यमिता एवं लघु व्यवसाय विकास संस्थान द्वारा आयोजित दो माह का टूरिस्ट गाइड पर आधारित उद्यमिता कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए ग्राम प्रधान अंजना देवी ने कहा कि इस क्षेत्र में युवाओं के लिए पर्यटन के क्षेत्र में अपार सम्भावनांए है। अंजना ने कहा कि टूरिस्ट गाईड प्रशिक्षण युवाओं के लिए स्वरोजगार में मील का पत्थर साबित हो सकता है। 

कार्यक्रम निदेशक विनोद नेगी ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम दो माह तक चलेगा जो कि पुरोला विकासखण्ड के रामा ग्राम सभा के युवाओं हेतु आयोजित किया गया ताकि यहां के युवा पर्यटन के क्षेत्र में अपना भविष्य बना सकें। इस अवसर पर समृद्ध मिशन सोसाइटी के सचिव सुभाष सकलानी ने कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रम में 25 युवाओं को प्रशिक्षण दिया जायेगा और साथ ही प्रशिक्षण के पश्चात प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर स्वरोजगार एवं रोज़गार से जोड़ा जायेगा।

इस मौके पर मास्टर ट्रेनर अमन, समाज सेवी विष्णु प्रसाद सेमवाल, विनोद, प्रिंका, संजीव, दीपशिखा, केशव, आशीष, शशिभूषण, अनुज, दीपक, हरिमोहन, प्रवेश, शिवम, रवीना आदि मौजूद थे।


Please click to share News

admin

Related News Stories