उत्तराखण्ड की रेल परियोजनाओं के लिए बजट की कमी नहीं होने दी जाएगी-पीयूष गोयल

उत्तराखण्ड की रेल परियोजनाओं के लिए बजट की कमी नहीं होने दी जाएगी-पीयूष गोयल
Please click to share News

गढ़ निनाद * 22 फरवरी 2020

नई दिल्ली: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अपने दिल्ली दौरे के  दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल से भेंट कर उत्तराखण्ड में रेल सुविधाओं को बढ़ाने की मांग की।

 मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आश्वस्त किया है कि उत्तराखण्ड की रेल परियोजनाओं के लिए बजट की कमी नहीं होने दी जाएगी।

रेल मंत्री ने मुख्यमंत्री के अनुरोध पर नई दिल्ली-हरिद्वार-देहरादून के लिए समस्त आधुनिक सुविधाओं से युक्त तेजस ट्रेन को सैद्धांतिक स्वीकृति दी गई है। पाथ-वे उपलब्ध होते ही इसे शुरू कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री के प्रयासों से उत्तराखण्ड में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना पर काम दिखने लगा है। उम्मीद है कि अगले दो तीन साल में श्रीनगर गढ़वाल तक रेल पहुंच जाएगी।

21 February:
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने दिल्ली में रेलमंत्री भारत सरकार पीयूष गोयल जी से भेंट कर उत्तराखण्ड में रेल सुविधाओं के विस्तार पर चर्चा हुई। पीयूष गोयल ने नई दिल्ली-हरिद्वार-देहरादून के लिए आधुनिक सुविधाओं से युक्त तेजस ट्रेन को सैद्धांतिक स्वीकृति दी गई है। pic.twitter.com/idpIZPHjkj

— Garh Ninad (@GarhNinad) February 22, 2020

अगले साल हरिद्वार में होने वाले कुम्भ मेले के लिए रेलवे विभाग, प्रयागराज की भांति ही पूरी तैयारी करेगा। देहरादून, हरिद्वार स्टेशनों की सुरक्षा और यात्रियों की सुविधा सुनिश्चित की जाएगी। दून रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण इस वर्ष नवंबर तक कर दिया जाएगा।  जल्द ही रेलवे के उच्च अधिकारियों के दल को उत्तराखण्ड भेजा जाएगा। मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री का आभार व्यक्त किया।

https://youtu.be/8qtIZsFDNAI


Please click to share News

admin

Related News Stories