Big Breaking: रात 12 बजे से 21 दिन तक पूरे देश मे लॉक डाउन- प्रधानमंत्री

Big Breaking: रात 12 बजे से 21 दिन तक पूरे देश मे लॉक डाउन- प्रधानमंत्री
Please click to share News

Garh Ninad News (GNN) * 24 मार्च 2020

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने आज जनता से आव्हान किया कि जो जहाँ है वो वही रहे क्योंकि आज रात 12 बजे से 21 दिन तक देश मे लॉक डाउन रहेगा। प्रधानमंत्री ने सम्बोधन में कहा कि इस महामारी के कारण बने कोरोना वायरस के क्रम तोड़ने (break the chain) के लिए 21 दिन संभल कर दुरी बना कर रहना जरूरी है तभी कोरोना की चेन टुटेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चाहे जो मज़बूरी हो घर पर ही रहना है। कहा अगर किसी प्रकार की लापरवाही की तो देश को इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। यह फैसला कोरोना के बढ़ते हुए खतरे से बचने के लिए लिया गया है। केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं के लिए 15 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।

कोरोना के खिलाफ मोदी सरकार का यह बड़ा फैसला है। 21 दिन तक घरों से बाहर निकलने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया है। उन्होंने कहा कि दुनियाभर के देश इस पर शोध कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि जाने अनजाने में कई बार अफवाहें भी फैलती हैं पर किसी भी अंध विश्वास से बचें।
उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर मुझे एक पोस्टर पसन्द आया जिसमें कोरोना का मतलब लिखा था
“कोई भी रोड़ पर ना निकले”। और कहा कि ‘जान है तो जहान है’। इसलिए 21 दिनों याने 14 अप्रैल तक घर से बाहर निकलना तो भूल ही जाइए। कहा यह धैर्य की घड़ी है।

Addressing the nation on battling the COVID-19 menace. #IndiaFightsCorona https://t.co/jKyFMOQO5a

— Narendra Modi (@narendramodi) March 24, 2020


Please click to share News

admin

Related News Stories