मनरेगा का काम सौ से बढाकर 150 दिन करे केंद्र: त्रिवेंद्र

मनरेगा का काम सौ से बढाकर 150 दिन करे केंद्र: त्रिवेंद्र
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़।

नयी दिल्ली, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों  वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से आयोजित बैठक में हिस्सा लेते हुए सुझाव दिया कि मनरेगा में रोजगार का काम 100 दिन से बढ़ाकर 150 दिन किया जाना चाहिए।

श्री रावत ने कहा कि लॉक डाउन के कारण रोजगार की स्थिति बहुत खराब हो गयी है इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार के लिए मनरेगा की अवधि बढाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि राज्य में आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए  मंत्रिमण्डलीय उप समिति और विशेषज्ञों की एक समिति बनाई गई है, जिनकी रिपोर्ट जल्द ही मिल जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के नौ पर्वतीय जिले कोरोना के प्रभाव से मुक्त हैं, वहां राष्ट्रीय राजमार्गों पर काम के साथ ही मनरेगा का काम शुरू किया गया है। उनका यह भी कहना था कि केंद्र सरकार की गाइड लाइन का सख्ती से पालन करते हुए धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए फार्मा, फूड प्रोसेसिंग की इकाइयों को काम शुरू करने की अनुमति दी गयी है। गाइडलाइन के तहत कई अन्य उद्योग भी शुरू किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोराेना से लडने के लिए सभी नियमोें का पालन किया जा रहा है। यहां तक कि अक्षय तृतीया पर शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए गंगोत्री और यमुनोत्री धामों के कपाट खोले गए हैं। उन्होंने उम्मीद जतायी कि प्रदेश में जल्द ही स्थिति में सुधार आएगा।

अभिनव वार्ता।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories