आबकारी विभाग ने 40 लीटर कच्ची शराब समेत 2 दबोचे, मामला दर्ज

आबकारी विभाग ने 40 लीटर कच्ची शराब समेत 2 दबोचे, मामला दर्ज
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़

चमोली 27 अप्रैल,2020। रविवार को आबकारी टीम ने मैठाणा गांव में दबिश देकर अवैध शराब बनाने और बेचने वालों को धर दबोचा। छापेमारी में 40 लीटर कच्ची शराब और 300 किलो लहन बरामद किया गया। लहन को आबाकारी टीम ने मौके पर ही नष्ट किया। अवैध शराब बनाने के कारोबार में लिप्त अभियुक्त विजय सिंह तथा भूपाल सिंह पर धारा-60 के अन्तर्गत अभियोग दर्ज किया गया है।

जिले में अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी जारी है। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया के निर्देशों पर पुलिस, राजस्व एवं आबकारी टीम इन दिनों लगातार जिले में सघन छापेमारी कर रही है और अवैध शराब बनाने और बेचने वालों को धर दबोच रही है। आरोपियों के खिलाफ लाॅकडाउन का उल्लंघन करने एवं आबकारी एक्ट के तहत मामला भी दर्ज किया जा रहा है। 

आबकारी अधिकारी दीपाली शाह ने बताया कि आबकारी टीम गांव कस्बों में सघन छापेमारी कर रही है। अभी तक टीम ने कालेश्वर, नन्दप्रयाग, जोशीमठ, गैरसैंण, मैठाणा आदि विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की है। इससे पहले जोशीमठ और गैरसैंण में भी अवैध कच्ची शराब बनाने वालों को पकडा गया और उनके खिलाफ अभियोग दर्ज किया जा चुका है। 

दीपाली शाह का कहना है कि आगे भी अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी जारी रहेगी। छापेमारी टीम में आबकारी निरीक्षक महेन्द्र चैहान, आबकारी सिपाही रवेन्द्र सिंह नेगी, सत्येन्द्र वत्र्वाल, किरन व रघुवीर नेगी शामिल थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories