राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी में ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन

राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी में ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन
Please click to share News

राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी में ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन

गढ़-निनाद-न्यूज़ * 21 अप्रैल 2020

टिहरी गढ़वाल। कोरोना महामारी ने पूरे देश में हर शिक्षण संस्थान को बंद कर दिया है। ऐसे में सबसे ज़्यादा प्रभावित विद्यार्थी हो रहे हैं। इसको देखते हुए उत्तराखंड में तमाम शिक्षण संस्थानों में ऑनलाइन क्लासेज शुरू हो चुकी हैं। लॉकडाउन के चलते राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी में भी ऑनलाइन शिक्षण कार्य जारी है। ऑनलाइन पढ़ाई हेतु प्राध्यापकों द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम विभिन्न विषयों की अध्ययन सामग्री  छात्र-छात्राओं को उपलब्ध करवाई जा रही है। 

पीडीएफ़, व्हाट्सएप, ई-मेल, ज़ूम एप और यू-ट्यूब के द्वारा शिक्षण कार्य किया जा रहा है। राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी की प्राचार्या प्रो. पुष्पा उनियाल के अनुसार ऑनलाइन और डिजिटल शिक्षण की मदद से विद्यार्थियों के पाठ्यक्रम को पूरा किया जायेगा। छात्र-छात्राएं घर बैठ कर डिजिटल माध्यम से प्राध्यापकों से शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं। 

प्राचार्या प्रो. पुष्पा उनियाल ने बताया की विद्यार्थियों के लिए मानसिक स्वास्थ्य हेल्पलाइन तथा ई-लर्निंग समिति का गठन किया गया है। इस हेल्पलाइन नंबर के ज़रिये छात्र-छात्राएं अपनी समस्याएं रख सकते हैं और उनका समाधान पा सकते हैं। उल्लेखनीय है की कुछ महीने पहले महाविद्यालय की वेबसाइट तैयार की गयी थी जिसका उपयोग छात्र-छात्राएं जानकारी प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ छात्र-छात्राओं की माने तो लॉकडाउन के समय में ऑनलाइन क्लास एक बेहतर विकल्प है।


Please click to share News

admin

Related News Stories