लॉकडाउन: कर्फ्यू पास दिखाने को लेकर किया हमला, इंस्पेक्टर की काटी कलाई, 7 आरोपी गिरफ्तार

लॉकडाउन: कर्फ्यू पास दिखाने को लेकर किया हमला, इंस्पेक्टर की काटी कलाई, 7 आरोपी गिरफ्तार
Please click to share News

  • जालंधर में रविवार 6 बजे सुबह निहंगों  ने किया हमला
  • एक एएसआई की कलाई कट कर अलग हो गयी
  • एक और पुलिसकर्मी सहित थाना इंचार्ज बिक्कर सिंह जख्मी

जालंधर (पंजाब): रविवार ६ बजे सुबह पटियाला की एक सब्जी मंडी में निहंगों ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया। हमले में एक एएसआई की कलाई कट गई जिसे गंभीर हालत में पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया। इसके आलावा थाना इंचार्ज बिक्कर सिंह सहित एक पुलिसवाला भी जख्मी हो गया। दोनों को पटियाला के अस्पताल में भर्ती करवाया गया. 

घटना को अंजाम देने के बाद निहंग  पास के गुरुद्वारा साहिब में छिप गए, जहाँ से उन्हीने गोलीबारी भी की। घटना स्थल पर कमांडो टीम बुलाई गयी और 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

सूत्रों के अनुसार एक गाड़ी में 5 निहंग सुबह सब्जी मंडी पहुंचे। मंडी स्टाफ ने लॉक डाउन के मद्देनगर भीड़ न लगे कर्फ्यू पास के बारे में पूछा था। पास न होने पर गाड़ी सवार लोगों सब्जी मंडी स्टाफ के साथ झगड़ा किया और मंडी में लगे बैरिकेड तोड़कर भागने की कोशिश की। इसी बीच पुलिस ने भागते निहंगों की गाड़ी को घेर ली। लेकिन गाड़ी में सवार निहंगों ने तलवार से पुलिस पर हमला कर दिया। तलवार के हमले से एक एएसआई की कलाई कट गई। 

In an unfortunate incident today morning, a group of Nihangs injured a few Police officers and a Mandi Board official at Sabzi Mandi, Patiala. ASI Harjeet Singh whose hand got cut-off has reached PGI Chandigarh.

— DGP Punjab Police (@DGPPunjabPolice) April 12, 2020

हमले के बाद निहंग गुरुद्वारा खिचड़ी साहब में छिप गए। हमलावरों का पीछा करते हुए पुलिस अधिकारी गुरुद्वारे पहुंचे और साथ ही पटियाला जोन के आईजी जतिंदर सिंह भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने सरेंडर करने की चेतावनी दी परन्तु आरोपी गुरुद्वारे के अंदर से पुलिस को धमकियां देने लगे।

घटना को दिनकर गुप्ता डीजीपी, पंजाब पुलिस दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहाँ कि अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि एएसआई पीजीआई चंडीगढ़ पहुंच गए हैं और उनकी सर्जरी के लिए शीर्ष प्लास्टिक सर्जन की नियुक्ति की गई है।  

गुरुद्वारे के अंदर से पुलिस द्वारा तलवारें और देसी पिस्तौल मिली। इसी पिस्तौल से हमलावर पुलिस पर फायरिंग कर रहे थे। 

पटियाला में निहंग समुदाय के प्रमुख 96 करोड़ी बाबा बलबीर सिंह ने कहा कि पुलिस पर हमला करने वाले सिर्फ और सिर्फ गुंडे हैं. उन्होंने बताया कि हमारा समुदाय लोगों और जरूरत मंदों की मदद के लिए बना है।   

गौरतलब है कि पंजाब में 150 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज हैं, इसके मद्देनजर 30 अप्रैल तक प्रदेश में लॉक डाउन घोषित हैं।


Please click to share News

admin

Related News Stories