खबर का असर: डीजी ने सुंदरम शर्मा प्रकरण की जांच राजपत्रित अधिकारी से कराने के दिए आदेश

खबर का असर: डीजी ने सुंदरम शर्मा प्रकरण की जांच राजपत्रित अधिकारी से कराने के दिए आदेश
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़ * 7 मई 2020

नई टिहरी: डीजी क़ानून व्यवस्था उत्तराखंड अशोक कुमार ने चम्बा थानाध्यक्ष मामले में तत्काल संज्ञान लिया है। अशोक कुमार ने जनपद टिहरी गढ़वाल में थानाध्यक्ष चम्बा द्वारा महिलाओं के साथ अभद्रता किये जाने संबंधी सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो का संज्ञान लेते हुए उपरोक्त प्रकरण की राजपत्रित अधिकारी से जांच कराए जाने हेतु SSP टिहरी गढ़वाल को निर्देशित किया है।

बता दें कि कल चम्बा के एक व्यापारी सुशील सिंह रावत ने थानाध्यक्ष पर गली गलौज अभद्र व्यवहार और फर्जी मुकदमा दर्ज करने की धमकी का आरोप लगाया है। 

बुधवार को कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं एकता मंच सँयोजक आकाश कृशाली के नेतृत्व में पीड़ित व्यापारी समेत कई लोगों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ योगेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा तथा थानाध्यक्ष को तत्काल अन्यत्र तबादला करने की मांग की थी। 

आकाश कृशाली ने बताया कि पीड़ित व्यापारी सुशील रावत ने लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए अपनी दुकान खोली थी। इसके बाद थानाध्यक्ष दुकान पर गए और व्यापारी सुशील रावत को गाली गलौज कर फर्जी मुकदमें फंसाने की धमकी दी थी। कृशाली का कहना था कि पूरा देश कोरोना (COVID-19) संक्रमण से लड़ाई लड़ रहा है और इस लड़ाई से लड़ने के लिए पूरा जनमानस एक है। कोरोना के खिलाफ जो फ्रंट पर लड़ाई लड़ने वाले हमारे डॉक्टर, पुलिसकर्मी, सफाई कर्मी, मीडिया तमाम पैरामेडिकल स्टाफ संकट की इस घड़ी में योगदान दे रहे हैं वह इंसान के रूप में भगवान का स्वरूप बन कर आये है। 

उन्होंने कहा कि पुलिस के जवान जो रात दिन कई कई किलोमीटर पैदल चलकर लोगों तक राशन, दवा आदि पहुंचा रहे हैं निश्चित रूप से सच्चे वारियर्स हैं उनको सलाम है। लेकिन इसके विपरीत एक पुलिस अधिकारी अपने पद की गरिमा का ख्याल नहीं रखते हुए आये दिन लोगों का उत्पीड़न करने का काम कर रहे हैं, यह कतई बर्दाश्त नही किया जाएगा। 

कृशाली ने डीजी क़ानून व्यवस्था श्री अशोक कुमार द्वारा उपरोक्त प्रकरण की राजपत्रित अधिकारी से जांच कराए जाने हेतु SSP टिहरी गढ़वाल को निर्देशित किये जाने का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि जिले में शांति व्यवस्था कायम रहे इसके लिए उक्त अधिकारी को जिले से बाहर स्थानांतरित किया जाए, वैसे भी उन्हें इस जिले में काफी समय हो गया है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories