उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक, मंत्री ने निर्माण कार्य समय से पूरे करने के दिए सख्त निर्देश

उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक, मंत्री ने निर्माण कार्य समय से पूरे करने के दिए सख्त निर्देश
उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत द्वारा विधानसभा स्थित कार्यालय में उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक
Please click to share News

 गढ़ निनाद समाचार * 8 जून 2020

देहरादून: आज सोमवार 8 जून को उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने विधानसभा स्थित कार्यालय में उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की। बैठक में वित्तीय वर्ष 2019-20 में राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) फेज-1 के अंतर्गत विश्वविद्यालयों में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति पर चर्चा की गई। मंत्री ने विभागीय निर्माण कार्यों में हो रही लेट-लतीफी पर नाराजगी व्यक्त की और सम्बंधित अधिकारियों को कड़े शब्दों में कहा कि अगर विश्वविद्यालयों में समय पर निर्माण कार्य पूर्ण नहीं किये गये तो जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। 

प्रदेश के विश्वविद्यालयों में विभिन्न संरचनाओं के निर्माण कार्यों के लिए वित्तीय वर्ष 2019-20 में रूसा फेज-1 के तहत रू0 87.43 करोड़ की धनराशि जारी की गई थी। बैठक में जिन विश्वविद्यालयों ने रूसा फेज-1 की धनराशि खर्च नहीं की, उन्हें तत्काल इंफ्रास्टक्चर के निर्माण पूरे करने के निर्देश दिये गए। इसके आलावा मंत्री ने उन्हें स्पष्ट निर्देश दिये कि विश्वविद्यालय निर्धारित समय सीमा के अंतर्गत फेज-1 के तहत स्वीकृत धनराशि को खर्च करें और फेज-2 में स्वीकृत धनराशि की मांग कर कार्य आगे बढ़ाये ।

बैठक में प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा आनंद वर्द्धन, कुलपति श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय डाॅ० पी पी ध्यानी, कुलपति दून विश्वविद्यालय डाॅo ए के कर्नाटक, सलाहकार रूसा प्रोo एम एस एम रावत, प्रोo के डी प्रोहित, नोडल रूसा डाॅ0 रचना नौटियाल, संयुक्त सचिव एम एम सेमवाल, कुलसचिव जी के अवस्थी, एम एस मद्रवाल, दिनेश चंद्रा, डाॅo ए एस उनियाल, विनोद कुमार सहित यूपी निर्माण निगम एवं ब्रिडकुल के अधिकारी मौजूद रहे।


Please click to share News

admin

Related News Stories