टिहरी झील की वादियां दिखेंगी तिग्मांशु की ” यारा” में- अभिनव थापर

टिहरी झील की वादियां दिखेंगी तिग्मांशु की ” यारा” में- अभिनव थापर
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 8 जुलाई 2020

नई टिहरी: राष्ट्रीय फ़िल्म पुरुस्कार विजेता निर्देशक तिग्मांशु धुलिया की अगली फिल्म “यारा” आगामी 30 जुलाई को ऑनलाईन प्लेटफार्म – Zee5 पर रिलीज होने जा रही है। 

मूल रूप से उत्तराखंड के तिग्मांशु धूलिया ने कई चर्चित फिल्में बनाई हैं जिनमें ‘हासिल’, ‘साहिब बीवी और गैंग्स्टर’ , ‘साहिब बीवी गैंग्स्टर रिटर्न्स’, ‘पान सिंह तोमर’, ‘बुलेट राजा’ , ‘रागदेश’ , आदि। उनकी अगली फ़िल्म ” यारा” में मुख्य भूमिकाओं में विद्युत जामवाल, श्रुति हसन, अमित साध, विजय वर्मा, कैनी बासुमतारी, आदि कलाकारों ने अभिनय किया है।

कोरोना के चलते विगत कई दिनों से सिनेमाघरों में पाबंदी के कारण कई बड़े निर्माताओं ने अपनी फिल्म ऑनलाईन प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज कर रहे है। जैसे अमिताभ बच्चन, आयुष्मान खुराना अभिनीत फिल्म “गुलाबो सिताबो” पिछले माह ऑनलाइन रिलीज हुई उसी तरह 30 जुलाई से “यारा” भी दर्शकों को ऑनलाइन देखने को मिलेगी।

उत्तराखंड में बॉलीवुड के फ़िल्म प्रोडक्शन से जुड़े अभिनव थापर तथा टिहरी शूटिंग में उनका सहयोग करने वाले नई टिहरी कांग्रेस के शहर अध्यक्ष देवेन्द्र नौडियाल (मोनू) ने बताया कि “यारा” टिहरी झील में शूट होने वाली पहली फ़िल्म रही किन्तु किन्ही कारणवश यह अबतक रिलीज़ नही हो पाई। किन्तु अब इस फ़िल्म के रिलीज होने से न सिर्फ टिहरी झील अपितु सम्पूर्ण उत्तराखंड में पर्यटन की संभावनाओं को बल मिलेगा।

तिग्मांशु की बहुचर्चित फ़िल्म “रागदेश” की तरह ” यारा” की भी अधिकतर शूटिंग उत्तराखंड में जून-2014 में देहरादून, विकासनगर, मसूरी, जमुनापुल व टिहरी झील में हुई है। उत्तराखंड के अतिरिक्त “यारा” की शूटिंग मुंबई व यूरोप में हुई है। 

अभिनव थापर ने बताया कि तिग्मांशु उत्तराखंड से विशेष लगाव रखते है इसीलिए इतने बड़े बजट की फ़िल्म ” यारा” में मुख्यतः उत्तराखंड में ही शूटिंग की है, ” यारा” में न सिर्फ उत्तराखंड में शूटिंग की गई बल्कि इसमें उत्तराखंड के 100 से अधिक लोकल कलाकारों को भी बड़े पर्दे पर काम करने का मौका दिया गया जोकि उनके अभिनय जीवन मे एक मील का पत्थर साबित होगा। 

” यारा” का मोशन पोस्टर ऑनलाइन रिलीज हो चुका है और इसको दर्शकों का बहुत प्यार मिल रहा है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories