“मजबूत इरादे हों तो हौसले बुलंदियों को छू लेते हैं”

“मजबूत इरादे हों तो हौसले बुलंदियों को छू लेते हैं”
Please click to share News

गोविन्द पुण्डीर

गढ़ निनाद न्यूज़* 30 जुलाई 2020

नई टिहरी: अगर इरादे मजबूत हों तो हौसले बुलंदियों को छू लेते हैं। उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा परिणाम आने पर बच्चों ने कुछ ऐसा ही कर दिखाया। कोरोना महामारी के चलते जहां अभी स्कूल कालेज बन्द पड़े हैं उससे बच्चों के पठन पाठन पर जबर दस्त कुप्रभाव पड़ा है। इसके बावजूद भी एसवीएम इंटर कालेज टिहरी के गौरव सकलानी जैसे होनहार छात्रों ने यह साबित कर दिया कि अगर हौसले बुलंद हों तो बुलंदियों को छूना बड़ी बात नहीं है। गौरव ने टिहरी ही नहीं उत्तराखंड का गौरव बढ़ाया है। उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं क्लास के गौरव ने 98.20 प्रतिशत अंक हासिल कर उत्तराखंड टॉप किया है । इसके लिए उसके माता पिता एवं विद्यालय परिवार बधाई के पात्र हैं। विद्यालय द्वारा गौरव के पिता कीर्ति दत्त सकलानी मां रीना देवी और दादा इंद्रमणि सकलानी समेत उच्च स्थान हासिल करने वाले सभी छात्रों को पुरस्कृत किया गया।

वहीं एसवीएम इंटर कालेज उनियालसारी चंबा के छात्र सार्थक मैठाणी ने 12वीं की परीक्षा में 95 प्रतिशत अंक लाकर प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया।

रोहित ने बढ़ाया पौड़ीखाल स्कूल का मान

जीआईसी पौड़ीखाल के कक्षा 10 के छात्र रोहित पंवार ने विद्यालय टॉप किया। रोहित ग्राम चपोली के एक गरीब और अशिक्षित परिवार से है। पिता जोत सिंह पंवार व माता सकला देवी ज्यादा पढ़े लिखे नहीं हैं। बेटे के विद्यालय टॉप करने पर बेहद खुश हैं। बोर्ड परीक्षा में इसी विद्यालय के 10वीं में प्रथम पांच छात्रों में रोहित के अलावा सुभाष डबोला, कपिल पंवार,राहुल गैरोला व मयूर पाल शामिल हैं तो छात्राओं में प्रथम पांच कु. ईशा कठैत, शिवानी, शीतल, कोमल व करिश्मा शामिल हैं।

वहीं 12वीं में प्रथम पांच छात्रों में मोहित मिस्त्री, अंकुर बहुगुणा, विजस सिंह, सुमित गुसाईं, विजय प्रकाश चमोली तथा छात्राओं में कु. अंजली,गुडडी, अंजली, अंकिता व शिवानी शामिल हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories