घण्टाकर्ण मन्दिर में भंडारे का आयोजन, छोटी दीवाली पर खुलेगा भक्तों के लिए

घण्टाकर्ण मन्दिर में भंडारे का आयोजन, छोटी दीवाली पर खुलेगा भक्तों के लिए
Please click to share News

गढ़ निनाद न्यूज़* 18 अगस्त 2020

गजा। विकास खण्ड फकोट व चम्बा के केन्द्र स्थान घंडियाल डांडा घण्टाकर्ण मन्दिर में भंडारे का आयोजन किया गया। इस मौके पर मन्दिर जीर्णोदार के कार्यों की समीक्षा व गर्भ ग्रह मे पूजा अर्चना को लेकर  देवता के पश्वा सहित बैठक व भक्तों ने भाग लिया।

बता दें कि पट्टी क्वीली के डांडा मे स्थित प्राचीन धाम घंडियाल के मन्दिर का विगत कुछ सालों से देवता के मार्गदर्शन मे जीर्णोद्धार का काम चल रहा है जो कि अब लगभग पूरा होने जा रहा है । 

घंडियाल मन्दिर मे दो दिनो तक भक्तों की उपस्थिति मे देवता के पश्वा गुल्डी डंडासली के कुलबीर सिंह सजवाण, तैला खाण्ड के सुभाष सजवाण व सौंराल्या के पश्वा ताजबीर सिंह खाती गौंसारी पर देवता अवतरित होने के बाद कार्तिक के माह छोटी दीपावली को गर्भग्रह मे विधिवत पूजा अर्चना के बाद मन्दिर को भक्तों के लिए खोला जायेगा । 

भक्त डा.जगमोहन सिंह सजवाण, विजय प्रकाश विजल्वाण तथा अन्य हुए भक्तों को विस्तार से देवता ने कराये जाने काम की जानकारी दी । ग्राम किराडा, गुल्डी, सैण, डंडासली, पांगरखाल, बमणगांव, खाण्ड तैला गौंसारी गजा, मणगांव से आये भक्तों ने तय किया कि देवता के बताये अनुसार ही छोटी दीपावली को विधिवत मन्दिर मे गर्भ ग्रह मे देवता की स्थापना होगी । बैठक मे बड़ी संख्या में भक्तगण उपस्थित रहे । 

बता दें कि मन्दिर पुनर्निर्माण कार्य मे लगभग पचास लाख खर्च हो चुके हैं जो भक्तों ने खुद लगाया है। मजे की बात यह है कि सरकारी धन का कोई भी शिलापट्ट मन्दिर पर नही लगाया गया है । इस अबसर पर जागरण, मण्डाण व भण्डारे का आयोजन भी किया गया है ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories