राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी के पूर्व छात्र ने यूजीसी जेआरएफ और छात्रा ने यूजीसी नेट हिंदी विषय में परीक्षा उत्तीर्ण की

राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी के पूर्व छात्र ने यूजीसी जेआरएफ और छात्रा ने यूजीसी नेट हिंदी विषय में परीक्षा उत्तीर्ण की
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 09 दिसम्बर 2020

जामनीखाल। राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी (नैखरी) टिहरी गढ़वाल के एक पूर्व छात्र ने यूजीसी जेआरएफ (UGC JRF) और एक पूर्व छात्रा ने यूजीसी नेट (UGC NET) में सफलता हासिल की। महाविद्यालय के पूर्व छात्र राजेश कैंतुरा ने पूर्व में दो बार यूजीसी नेट (UGC NET) की हिंदी विषय में परीक्षा उत्तीर्ण की और इस बार फिर राजेश ने अच्छे स्कोर के साथ यूजीसी जेआरएफ (UGC JRF) की परीक्षा भी उत्तीर्ण कर ली। इसके आलावा महाविद्यालय की पूर्व छात्रा कनिका शर्मा ने भी हिंदी विषय में यूजीसी नेट (UGC NET) परीक्षा उत्तीर्ण की।

महाविद्यालय की प्राचार्या श्रीमती पुष्पा उनियाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह महाविद्यालय के लिए अत्यन्त हर्ष का विषय है। उन्होंने बताया कि राजेश कैंतुरा एक साधारण परिवार से है और ग्रामीण परिवेश में रहकर पढ़ाई और अध्ययन सामग्री के लिए अधिकतर स्वयं ही खर्चे की व्यवस्था करता है। प्राचार्या ने अन्य छात्रों से भी दोनों पूर्व छात्रों से प्रेरणा लेने की बात कही और बताया की ग्रामीण परिवेश में चल रहे महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं भी प्राध्यापकों के मार्गनिर्देशन में देश की यूजीसी नेट जैसी प्रतिष्ठित परीक्षाएं पास कर अनुसंधान और उच्च शिक्षा में भविष्य बना सकते हैं।

महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ० प्रतापसिंह बिष्ट सहित अन्य लोगों ने दोनो छात्रों को बधाई देते हुए उज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।


Please click to share News

admin

Related News Stories