चमोली में दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्कर के टीकाकरण हेतु सभी तैयारियां पूरी

चमोली में दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्कर के टीकाकरण हेतु सभी तैयारियां पूरी
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 30 जनवरी,2021।

चमोली। चमोली जिले में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण से बडी जंग के लिए वृहद स्तर पर कोविड वैक्सीनेशन जारी है। अभी तक जनपद में वैक्सीन की खुराक लेने वाले स्वास्थ्य कर्मियों में कही कोई गंभीर प्रभाव नही मिला है। टीका लगावाने के बाद सभी हेल्थ वर्कर सामान्य रूप से अपना काम कर रहे है। स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण अभियान में भी तेजी आ रही है।

जिले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 जीएस राणा, सीएमएस डा0 जेएस चैफाल, एसीएमओ डा0 एमएस खाती, एसीएमओ डा0 उमा रावत सहित सभी वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी कोविड वैक्सीन लगा चुके है। इन चिकित्सा अधिकारियों ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि टीका लगाने के बाद किसी तरह से कोई परेशानी नही हुई है

पहले चरण में जिले में कार्यरत 3850 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित है जिसमें से 1557 स्वास्थ्य कर्मियों को अभी तक टीका लगाया जा चुका है। 

वही जिला स्तर पर दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्कर के टीकाकरण हेतु भी तैयारियां पूरी कर ली गई है। दूसरे चरण के वैक्सीनेशन के लिए 22 केन्द्र बनाए गए है। दूसरे चरण के वैक्सीनेशन के लिए आईटीबीपी के 2533, सीआईएसएफ के 129, एसएसबी के 244, पुलिस के 1075, होमगार्ड के 361, नगर निकायों के 377, राजस्व के 247 तथा जेल के 34 कार्मिकों का डेटा पोर्टल पर अपलोड किया जा चुका है तथा 31 जनवरी तक छूटे हुए कार्मिकों का डेटा पोर्टल पर अपलोड कर लिया जाएगा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories