बडी खबर-इंस्पेक्टर सुंदरम शर्मा निलम्बित, पुलिस लाइन अटैच

बडी खबर-इंस्पेक्टर सुंदरम शर्मा निलम्बित, पुलिस लाइन अटैच
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 13 जनवरी 2021

नई टिहरी । विवादों का पर्याय बने और मित्र पुलिस पर दाग लगाने वाले इन्स्पेक्टर सुंदरम शर्मा को डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग ने तत्काल प्रभाव से लाइनहाजिर के निर्देश दिए हैं, साथ ही पूरे मामले की जांच कर एसएसपी टिहरी से रिपोर्ट मांगी है। 

डीआईजी नीरू गर्ग को थाना चम्बा जनपद टिहरी क्षेत्रार्न्तगत दो पक्षो में मार-पीट व झगड़े की घटना को लेकर कुछ लोगों ने शिकायत की थी।  शिकायत में आरोप लगाया कि मारपीट मामले में प्रभारी निरीक्षक चम्बा द्वारा विलम्ब से तथा एकपक्षीय कार्रवाई की गई। डीआईजी ने उक्त घटना का संज्ञान लेते हुए प्रभारी निरीक्षक चम्बा सुंदरम शर्मा को तत्काल प्रभाव से लाईन हाजिर करने तथा उक्त घटना की निष्पक्ष जांच के निर्देश वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टिहरी को दिये गये।

सुंदरम शर्मा निकाय चुनाव से लेकर लगातार चर्चाओं में हैं। निकाय चुनाव में एक प्रत्याशी के समर्थक के साथ मारपीट करने का मामला भी खूब तूल पकड़ा था। घटना के दौरान पत्रकारों से भी उन्होंने अभद्रता की तो कई दिनों तक पत्रकार एसएसपी कार्यालय के बाहर धरने पर रहे। इसके बाद टिहरी झील के एक कार्यक्रम के दौरान भी पत्रकारों से अभद्रता की गई। लॉक डाउन के दौरान एक सेना के जवान के साथ अभद्रता कर डाली, इसका वीडियो सोशल मीडिया में खूब वॉयरल हुआ था। 

पूर्व डीजीपी समेत मंत्री संतरियों तक शिकायत भी पहुंची थी, लेकिन इंस्पेक्टर का पव्वा भारी रहा। 

डीआईजी के निर्देश पर एसएसपी तृप्ति भट्ट ने तत्काल प्रभाव से थाना चम्बा प्रभारी निरीक्षक सुंदरम शर्मा को कर्तव्य के प्रति शिथिलता, उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना एवं अनुशासनहीनता पर निलंबित कर दिया है। 

चम्बा थाने का प्रभार निरीक्षक पंकज देवरानी को थाना नई टिहरी का दायित्व निरीक्षक देवेंद्र रावत को सौंपा गया है। उक्त प्रकरण की जाँच हेतु क्षेत्राधिकारी नरेंद्रनगर प्रमोद शाह को दी गई है जो अपनी विस्तृत जाँच रिपोर्ट 15  दिन के भीतर एसएसपी को देंगे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories