बुधू रिटर्न * अमेरिका में भारतीय नौटंकी *

Please click to share News

लोकतंत्र की गंगोत्री अमेरिका में ट्रंप का तमाशा देख कर बुधू जब देश लौट रहा था तो सोच रहा था कि ट्रम्प आखिर भारत में इतनी दिलचस्पी क्यों लेते रहे हैं । जवाब भी सूझ गया। वह भारतीय राजनीति की सनातन नौटंकी से बहुत कुछ सीख गये हैं । तभी तो राष्ट्रपति चुनाव में वोटों की चोरी-वोटों की चोरी का मंत्र जाप कर रहे थे।

 अपने भारत में लोकसभा चुनाव के दौरान एक नारा सबसे ज्यादा उछाला गया था, चौकीदार चोर है। इस नारे ने उल्टी मार की। पपू पार्टी पपू ही बनी रही। नौटंकियों का अपना प्रभाव और देश काल होता है। निराश नहीं होना चाहिए। प्रियंका जी से बड़ा डंका बजने की उम्मीद थी। घर की सीट ही छिन गई । आजकल सोशल मीडिया पर एक खबर आ रही है वाड्रा जी सीधे संसद जाने की तैयारी कर रहे हैं। सिर्फ उन गरीबों की तलाश है,जो उनको सेवा का मौका दें। लो कांग्रेस में एक और गांधी का अवतरण!

ट्रंप को वोट चुराने का डर सता रहा था । हमारे महान देश में तो चुनी हुई सरकार ही चुरा ली जाती हैं। मतदाता वोट किसी को देता है, सरकार किसी और की बन जाती है। हर दल के पास अपने अपने विशेष साबुन होते हैं। इनसे नहाने के बाद कल का चोर आज संत बन जाता है। चिपकू होने की जिनमें काबिलियत होती है, वे रंग बदलकर कुर्सी पर चिपके रहते हैं । पर ट्रंप को बेदखल होना पड़ रहा है। जी वह अमेरिका जो है । काहा हम भी–। दम बढ़ाइए सच्चा लोकतंत्र के लिए ।

                            -आपका बुधू 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories