पर्यटन सचिव ने पर्यटन संबंधी गतिविधियों व निर्माण कार्यो का किया स्थलीय निरीक्षण

पर्यटन सचिव ने पर्यटन संबंधी गतिविधियों व निर्माण कार्यो का किया स्थलीय निरीक्षण
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 05 जनवरी 2021।

नई टिहरी। पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने टिहरी बांध झील क्षेत्र में थर्टीन डिस्ट्रिक्ट थर्टीन डेस्टिनेशन के तहत पर्यटन संबंधी गतिविधियों व निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने डोबरा में दुकानों के लिए आवंटित भूखंडों पर व्यवस्थित तरीके से निर्माण कार्य कराए जाने एवं अव्यवस्थित तरीके से बन रही दुकानों के निर्माण कार्यो को तत्काल रुकवाने के निर्देश संबंधित उपजिलाधिकारी को दिए । 

जावलकर ने गोरण में इको ग्लिम्पिंग के लिए भूमि तलाशने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है। वहीं। तिवाड गांव में होम स्टे के तहत चल रहे निर्माण कार्यो का जायजा लेते हुए पहाड़ी एवं परंपरागत भवनों के निर्माण को प्राथमिकता दिए जाने के निर्देश आरडब्लूडी के अधिकारियों को दिए है। तिवाड गांव में होम स्टे के तहत 150 घरों को विकसित किया जाना है। जिसमे से 25 घरों से एनओसी मिलने पर आरडब्ल्यूडी द्वारा निर्माण कार्य किया जा रहा है। 

पर्यटन सचिव ने कोटी में वाटर हैलीड्रम के लिए पर्याप्त जगह तलाशने के भी निर्देश दिए है। उन्होंने स्पष्ट किया कि हैलीड्रम के लिए ऐसी जगह का चयन किया जाय जिससे बोटिंग गलियारा भी प्रभावित न हो। इसके साथ ही पार्किंग स्थल के पास स्थायी बोटिंग पॉइंट विकसित करने के निर्देश दिए है। 

उन्होंने लाइट एंड साउंड शो के लिए एमपी थिएटर साइट, म्यूजियम साइट इत्यादि का भी स्थलीय निरीक्षण किया। 

मौके पर जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव, एसडीएम एफआर चौहान, जिला पर्यटन अधिकारी एसएस यादव के अलावा सिंचाई, टीएचडीसी, आईटीबीपी, प्लानिंग एजेंसी क्रिसिल के अधिकारी उपस्थित थे। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories