महिला दूध उत्पादकों के खातों में ऑनलाइन डाली जा रही है बकाया राशि: कोटीखास, गेंवली में विधायक नेगी नें किया शुभारंभ

महिला दूध उत्पादकों के खातों में ऑनलाइन डाली जा रही है बकाया राशि: कोटीखास, गेंवली में विधायक नेगी नें किया शुभारंभ

गढ़ निनाद समाचार* 25 फरवरी 2021

नई टिहरी। विकास खण्ड जाखणीधार के कोटी खास और गेंवली में दुग्ध उत्पादक कास्तकारों के दूध के बकाया धन के भुगतान वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ टिहरी विधायक डा.धन सिंह नेगी ने किया।

नेगी ने कहा कि टिहरी जनपद के कास्तकारों का 76 लाख रुपया वर्षों से बकाया है। मुख्यमंत्री जी ने टिहरी दुग्ध संघ को पुनर्जीवन पैकेज दिए जाने पर उनका आभार जताया। नेगी ने कास्तकारों से सहमति पत्र और खाता नम्बर लेकर ट्रैजरी से सीधे बैंक खातों में तुरंत भुगतान करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

आज कुल 7 दुग्ध समितियों की 136 महिला दूध उत्पादकों के बकाया 15.09 लाख रुपये के ऑनलाइन भुगतान की प्रक्रिया आरंभ कर दी गयी है।

विधायक नेगी ने बताया कि कोटीखास की 16 महिला दूध उत्पादकों का 2.04 लाख, मठखाणी की 27 महिलाओं का 2.76 लाख, चौरियाधार की 10 महिलाओं का 41.95 हज़ार रू , खंडयाणु की 4 महिलाओं का 33.31 हज़ार, गडुगाड़ की 9 महिलाओं का 75.01 हज़ार, पातनिया देवी की 9 महिलाओं का 1.25 लाख, गेंवली की 61 महिलाओं का 7.55 लाख रुपये बकाया का तुरंत उनके बैंक खातों भुगतान करने के निर्देश दिए गए हैं।

इस दौरान दुग्ध उत्पादक संघ के चेयरमैन जगदम्बा बेलवाल, जिला पंचायत सदस्य विनोद बिष्ट, जाखणीधार की पूर्व प्रमुख बेबी असवाल, उप प्रमुख सीता राम भट्ट, उदय रावत, विजय हटवाल, महाजन पंवार आदि उपस्थित थे।

Please click to share News