भ्रम न फैलाएं: सादगी से होगा टिहरी झील महोत्सव-डॉ0 धन सिंह नेगी

भ्रम न फैलाएं: सादगी से होगा टिहरी झील महोत्सव-डॉ0 धन सिंह नेगी
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार*13 फरवरी 2021।

नई टिहरी। टिहरी विधायक डॉ0 धन सिंह नेगी ने एक प्रेस नोट जारी कर कहा कि बसंत पंचमी को होने वाले टिहरी झील महोत्सव को लेकर कतई भ्रम न फैलाएं यह 16-17 फरवरी को सादगी से मनाया जाएगा। विधायक ने बताया कि उक्त मेल को राजकीय मेले का दर्जा मिल गया है। इसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है। हर साल बसंत पंचमी के अवसर पर मेले का आयोजन किया जाएगा।

विधायक ने बताया कि 16 17 फरवरी को टिहरी झील महोत्सव का शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत करेंगे। मुख्यमंत्री स्वयं देव डोलियों के दर्शन के लिए मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि महोत्सव में सेना, अर्धसैनिक आईटीबीपी की साहसिक जल क्रीड़ा का आयोजन होगा ।

नेगी ने कहा कि जोशीमठ क्षेत्र में आई आपदा को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई थी। आज सीएम आवास में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ टिहरी के प्रभारी मंत्री डॉ धन सिंह रावत टिहरी के विधायक डॉ धन सिंह नेगी की मौजूदगी में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बग़ैर टिहरी महोत्सव के आयोजन को हरी झंडी दी गई है।

टिहरी विधायक डॉ धन सिंह नेगी विधायक बताया कि चमोली आपदा को देखते हुए टिहरी झील महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे। चमोली आपदा के मृतकों की आत्मा की शांति को भजन संध्या होगी।

उन्होंने कहा कि चमोली आपदा से पूरा राज्य दुखी है। ग्लेशियर फटने की सूचना मिलते ही टिहरी बांध की जल निकासी रोक दी गई थी ताकि श्रीनगर बांधों को खाली कर सकें हरिद्वार ऋषिकेश में एलर्ट जारी होने के बावजूद टिहरी बांध के कारण चमोली गलेशियर फटने से उपजे खतरे को नियंत्रित किया गया।

उन्होंने कहा कि एक बार फिर उत्तराखंड आने वाले पर्यटक और साहसिक खेल क्रीड़ा प्रतिभागी व दर्शकों के लिए टिहरी झील महोत्सव आदर्श डेस्टिनेशन साबित होगा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories