निःशुल्क कोचिंग के लिए चौथे बैच के चयन हेतु पीजी काॅलेज गोपेश्वर में प्रवेश परीक्षा आयोजित

निःशुल्क कोचिंग के लिए चौथे बैच के चयन हेतु पीजी काॅलेज गोपेश्वर में प्रवेश परीक्षा आयोजित
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 23 फरवरी 2021

चमोली। जिला प्रशासन द्वारा संचालित निःशुल्क प्रेरणा कोचिंग सेंटर में चौथे बैच के चयन हेतु मंगलवार को पीजी काॅलेज गोपेश्वर में प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई। प्रभारी अधिकारी भालचन्द सिंह नेगी ने बताया कि सिविल सर्विसेज में कोचिंग लेने के इच्छुक जनपद के 367 युवाओं ने आवेदन किया था। इनमें से 292 अभ्यार्थियों ने मंगलवार को परीक्षा दी।

प्रवेश परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रकार के सौ प्रश्न पूछे गए थे। जिसमें सामान्य अध्ययन, गणित तथा अंग्रेजी आदि विषयों से संबंधित प्रश्न शामिल थे। इस परीक्षा का परिणाम अगले सप्ताह जारी किया जाएगा। परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों में से मैरिट के अनुसार पहले सौ अभ्यर्थियों का चयन कोचिंग के लिए किया जाएगा और अगले 6 महीने तक जिला प्रशासन के माध्यम से निशुल्क कोचिंग दी जाएगी। कोचिंग के दौरान युवाओं को आईएएस/पीसीएस द्वारा व्याख्यान भी दिया जाएगा।

प्रेरणा कोचिंग सेंटर में एक पुस्तकालय भी स्थापित किया गया है जिसमें समाचार पत्र और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु नई किताबें उपलब्ध हैं। जिला प्रशासन द्वारा पीजी काॅलेज गापेश्वर में संचालित निःशुल्क प्रेरणा कोचिंग सेंटर में अब तक तीन बैच की कोचिंग सफलता पूर्वक पूरी हो चुकी हैं। जिला प्रशासन द्वारा युवाओं को सिविल सर्विसेज की तैयारियों के लिए दी जा रही कोचिंग वरदान साबित हो रही है। अब तक विगत तीन बैचों में से 29 युवा सरकारी सेवाओं चयनित हो चुके है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories