आकाश कृशाली के नेतृत्व में जलाई पानी के बिलों की होली

आकाश कृशाली के नेतृत्व में जलाई पानी के बिलों की होली
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 13 फरवरी 2021

नई टिहरी।  कांग्रेस नेता उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी व एकता मंच संयोजक आकाश कृशाली एवम अध्यक्ष नगर पालिका टिहरी श्रीमती सीमा कृशाली के नेतृत्व में आज बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर नई टिहरी हनुमान चौक पर पानी के बिलों की होली जलाकर अपना रोष व्यक्त किया। 

प्रदर्शनकारियों ने जल संस्थान एवं सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की। कांग्रेस नेता आकाश कृशाली ने कहा कि  टिहरी वासियों ने टिहरी बांध के लिए अपनी कुर्बानी दी अपना सब कुछ डुबाया, उसकी एवज में उन्हें फ्री बिजली पानी देने का वायदा भारत सरकार ने किया था। 

विगत कुछ दिन पहले दिल्ली में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के नेतृत्व में कुछ विधायकों ने ऊर्जा मंत्री से मुलाकात की। 415 बांध विस्थापित परिवारों का विस्थापन होना था, वहीं नयी टिहरी वासियों को एक डेढ़ महीने के अंदर बिजली,पानी फ्री देने का वादा किया गया था ।  उत्तराखंड सरकार के तत्कालीन पेयजल मंत्री स्व0 प्रकाश पंत जी ने भी कैबिनेट में प्रस्ताव रखा था।

दिल्ली में हुई इस बैठक में लग रहा था कि शायद विस्थापितों के हित में बड़ा फैसला होने वाला है। हम भी दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सरकार को बधाई देने के मूड में थे। लेकिन इधर जल संस्थान ने एकाएक पानी के बिल थमाने शुरू कर दिए। यही नहीं कनेक्शन तक काटने शुरू कर दिये उससे लगता है कि जल संस्थान केंद्र और प्रदेश सरकार से बड़ी संस्था है। 

कहा कि अगर संस्थान ने पानी के कनेक्शन काटे तो हम बर्दाश्त नहीं करने वाले, हम जोड़ना शुरू करेंगे इसके लिए उनके खिलाफ जो भी कार्यवाही होगी हम जनहित में पीछे नहीं हटेंगे। कहा कि टिहरी की जनता के लिए हम पहले भी आंदोलन करते रहे हैं आज भी कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।

इस मौके पर आकाश कृशाली, सीमा कृशाली, मनजीत राणा, वीरेंद्र नेगी,अनिल उनियाल, राजा हसन, विनोद ममगाई , जयेंद्र नेगी, अनुपम भट्ट , राजेश चौहान, प्रकाश कृशाली, गणेश गैरोला आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories