स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के दिए निर्देश

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के दिए निर्देश
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 08 फरवरी 2021

नई टिहरी । राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य सलाहकार एवं अनुश्रवण परिषद उत्तराखंड के उपाध्यक्ष संजय सहगल ने अपने दो दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान सोमवार को जिला कार्यालय सभागार में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा की। श्री सहगल ने पीपीपी मोड़ पर संचालित जिला चिकित्सालय बौराड़ी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैलेश्वर व देवप्रयाग में स्वास्थ्य सुविधाओं को और अधिक सुदृढ़ करने के निर्देश दिए।

उन्होंने जनपद के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में प्रसव को लेकर चिकित्सको की तैनाती के भी निर्देश दिए है ताकि दूरस्थ क्षेत्रों से महिलाओं को प्रसव के लिए जिला मुख्यालय न आना पड़े। उन्होंने वार्षिक संस्थागत प्रसव के लक्ष्य 10874 को शत प्रतिशत प्राप्त करने के भी निर्देश दिए।

श्री सहगल ने जनपद में खुशियों की सवारी को दुरुस्त एवं सुचारू रखने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने कोविड-19 वैक्सिनेशन के अन्तर्गरत निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति के लिए टीम भावना से कार्य करते हुए टीकाकरण के इस महाअभियान को सफल बनाने के निर्देश दिए है। बैठक में ऋषभ उनियाल द्वारा मातृत्व, शिशु स्वास्थ्य व कोविड-19 वैसिनाशन को लेकर पावर पॉइंट प्रस्तुतिकरण दिया गया। 

बैठक में सीएमओ डॉ सुमन आर्य, डॉ मनोज वर्मा, अध्यक्ष बीजेपी विनोद रतूड़ी, डॉ प्रमोद उनियाल के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories