महाविद्यालय कोटद्वार में नुक्कड़ नाटक से “आजादी का अमृत महोत्सव” का सुभारम्भ

महाविद्यालय कोटद्वार में नुक्कड़ नाटक से “आजादी का अमृत महोत्सव” का सुभारम्भ
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 12 मार्च 2021
कोटद्वार। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कोटद्वार में आज प्राचार्या प्रो० जानकी पंवार ने बताया की भारतीय स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के शुभ अवसर पर “आजादी का अमृत महोत्सव” आयोजित किया जा रहा है। जिसका शुभारंभ आज दिनांक 12 मार्च 2021 को एनसीसी कैडेट के द्वारा नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति से किया गया। प्राचार्या प्रो० जानकी पंवार ने बताया कि 04 अप्रैल तक “आजादी का अमृत महोत्सव” के अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

महाविद्यालय की एनसीसी प्रभारी डॉ० तनु मित्तल ने बताया की “आजादी का अमृत महोत्सव” के अवसर पर एनसीसी कैडेट्स द्वारा कॉविड-19 के नियमों का पालन करते हुए नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। एनसीसी कैडेट्स ने कोटद्वार शहर के घराट चौक पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। एनसीसी कैडेट्स द्वारा “बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ” विषय पर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया। साथ ही स्वच्छ भारत अभियान के तहत एनसीसी कैडेटों द्वारा घराट चौराहे पर सफाई अभियान भी चलाया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डी०आई०जी० सी०आर०पी० एफ० (रिटायर्ड) जे० एस० नेगी ने भी कैडेट्स की प्रस्तुति की सराहना करते हुए इसी लगन के साथ भविष्य में कार्य करने की प्रेरणा दी। उन्होंने सभी एनसीसी कैडेट के साथ अपने पूर्व की सेवा के अनुभवों को साझा किया। साथ ही उन्होंने राष्ट्र की सेवा के लिए युवाओं का आह्वान किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डॉ० के० एस० नेगी द्वारा मुख्य अतिथि जे० एस० नेगी का विस्तृत परिचय दिया, साथ ही साथ उन्होंने एनसीसी कैडेट को इसी लगन के साथ कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

डॉ0 पि0 द0 ब0 हि0 स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में 12 मार्च २०२१ से 04 अप्रैल तक चलने वाले “आजादी का अमृत महोत्सव” का सुभारम्भ.#uttarakhandnews #garhninad pic.twitter.com/zTZUeMqMcd

— Garh Ninad (@GarhNinad) March 12, 2021

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो० जानकी पंवार ने सभी छात्र छात्राओं की प्रस्तुति की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारे युवा कल का भविष्य है। उनकी प्रस्तुति ने आज सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्राचार्य पंवार ने एनसीसी प्रभारी डॉ० तनु मित्तल को आयोजन के सफलता की बधाई दी साथ ही भविष्य इसी ऊर्जा के साथ कार्य करने का आशीर्वाद दिया।

डॉ० तनु मित्तल ने मुख्य अतिथि जे० एस० नेगी का समय निकाल कर बच्चो का उत्साहवर्धन करने ले लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। साथ ही साथ उन्हीने महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो० जानकी पंवार को भी धन्यवाद ज्ञापित किया और बताया कि प्राचर्या के उत्साहवर्धन से ही सभी कार्य सफल हो पाते है।

इस अवसर पर नुक्कड़ नाटक में कैडेट अंजलि नेगी, मेहुला, प्राची, प्राची असवाल, काजल, रूपाली, कुमकुम, अनेता, अलका, तान्या, रक्षा, ओमान, सुमित, शूरुति, चारु, सिमरन, देवनाशी, अनामिका, अनन्या, हिमांशी, दिवांशु, आकाश, साहिल, हर्षित, रक्षा रावत, तथा अन्य एनसीसी कैडेट मौजूद रहे।


Please click to share News

admin

Related News Stories