महाविद्यालय के सात दिवसीय शिविर का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण के साथ समापन

महाविद्यालय के सात दिवसीय शिविर का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण के साथ समापन
Please click to share News

रमेश सिंह रावत, गढ़ निनाद समाचार * 21 मार्च 2021

जामणीखाल (टि० ग०): महाविद्यालय के सात दिवसीय शिविर का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण के साथ समापन
राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी (नैखरी) टिहरी गढ़वाल में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण के साथ राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर का समापन।

रविवार २१ मार्च को राजकीय महाविद्यालय चंद्रबदनी (नैखरी), टिहरी गढ़वाल के राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय कार्यक्रम का रंगारंग लोक नृत्य, कला एवं संस्कृति की मनमोहक प्रस्तुतिओं से समापन हुआ। समस्त कार्यक्रम महाविद्यालय प्राचार्या पुष्पा उनियाल की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

कार्यक्रम की शुरुआत प्रार्थना एवं राष्ट्रगान से हुई उसके बाद स्वयं सेवियों ने गांधीजी के सपनों के भारत के निर्माण की ओर एक कदम और बढ़ाते हुए स्वच्छता अभियान चलाया।

इसके उपरांत छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम सत्र में रंगारंग लोक नृत्य प्रस्तुत कर कला एवं संस्कृति की मनमोहक एवं अद्वितीय झलक प्रस्तुत की।

NSS Camp: Govt Degree College Chandarbadani (Naikhri) Concluded with Colorful and Vivid Cultural Programs. pic.twitter.com/oB8fd4l0Q3

— Garh Ninad (@GarhNinad) March 22, 2021

इस अवसर पर ‘आज़ादी के अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत आयोजित बौद्धिक सत्र की मुख्य अतिथि महाविद्यालय की प्राचार्य पुष्पा उनियाल ने अपने व्याख्यान से छात्रों का मार्गदर्शन करते हुए उन्हें समाज के लिए निस्वार्थ भाव से सेवा कर एनएसएस के मूल वाक्य ‘मैं नहीं आप’ को साकार करते हुए ‘वसुधैव कुटुंबकम’ के मूल मंत्र को अपनाने की प्रेरणा दी। साथ ही उन्होंने महिला सशक्तिकरण पर बल देते हुए छात्राओं को आत्म निर्भर, सबल एवं आत्म विश्वास से परिपूर्ण होकर क्षेत्र, समाज एवं देश की प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्रेरित किया।

शिविर के कार्यक्रम अधिकारी डॉ० प्रताप सिंह बिष्ट ने महाविद्यालय प्राचार्य का धन्यवाद ज्ञापित किया और एन०एस०एस० शिविर में पिछले छ: दिवस में संपन्न हुए कार्यक्रमों को आख्या प्रस्तुत की। साथ ही उन्होंने सभी स्वयं सेवियों को अनुशासन एवं संवेदनशीलता को आत्मसात् कर अपने जीवन में आगे बढ़ अनंत ऊंचाइयों को छूने की प्रेरणा दी।

आज के कार्य क्रम का मंच संचालन करते हुए महाविद्यालय में हिंदी के प्राध्यापक डॉ० अरविंद सिंह राणा ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेताओं की घोषणा की। समापन पर आयोजित हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रथम स्थान पर अलकनंदा सदन,द्वितीय स्थान पर यमुना सदन एवं तृतीय स्थान को गंगा एवं मंदाकिनी सदन ने साझा किया।

इसी प्रकार सम्पूर्ण सात दिवसीय शिविर में ओवरऑल श्रेणी में टीम भावना का उत्कृष्ठ उदाहरण प्रस्तुत करते हुए प्रथम स्थान पर यमुना सदन रहा वहीं द्वितीय एवं तृतीय स्थान क्रमशः सरस्वती एवं भागीरथी सदन को प्राप्त हुआ। इंडिविजुअल (ओवरऑल) कैटेगरी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर कुलदीप (बी०ए० प्रथम वर्ष) को प्रथम स्थान, द्वितीय स्थान सोनिका (बी०ए० प्रथम वर्ष) व तृतीय स्थान;अंबिका (बी०ए० प्रथम वर्ष) को प्राप्त हुआ।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्य पुष्पा उनियाल द्वारा सभी विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया एवं सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन भी किया। कार्यक्रम की सह संयोजक अनुपा फोनिया का शिविर के सफल आयोजन में महत्वपूर्ण योगदान रहा जिसके लिए समस्त महाविद्यालय परिवार द्वारा उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी गई।

इस अवसर पर डॉ० सुषमा चमोली, कार्यक्रम की सह संयोजक अनुपा फोनिया, सुश्री सौम्या कबटियाल, सुश्री वंदना सिंह, डॉ० अरविंद सिंह राणा, केदार भट्ट, चैन सिंह बिष्ट जी उपस्थित थे।


Please click to share News

admin

Related News Stories