11-12 मार्च को होने वाले ओणेश्वर शिवरात्रि मेले की तैयारियां पूरी, शार्ट डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म होगी प्रदर्शित

11-12 मार्च को होने वाले ओणेश्वर शिवरात्रि मेले की तैयारियां पूरी, शार्ट डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म होगी प्रदर्शित
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 7 मार्च 2021

नई टिहरी। विकासखंड प्रताप नगर के सिद्ध पीठ ओणेश्वर महादेव में हर साल की भांति इस साल भी दो दिवसीय शिवरात्रि मेला 11-12 मार्च को लगने जा रहा है। मेले कि सभी तैयारियाँ  पूरी हो गई हैं।

इस आशय की जानकारी देते हुए मंदिर समिति के अध्यक्ष द्वारिका प्रसाद भट्ट  एवं मंदिर के औतारिया पदम् सिंह राणा ने बताया कि  शिवरात्रि पर होने वाले दो दिवसीय शिवरात्रि मेले की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। उन्होंने बताया कि मेले में क्षेत्र से देवी-देवताओं के नेजा निशान और देव डोलियां भी आएंगी।

मेले का उदघाटन 11 मार्च को जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण व ब्लॉक प्रमुख जाखणीधार सुनीता देवी करेंगी , जबकि समापन क्षेत्रीय विधायक विजय सिंह पंवार, नगर पंचायत अध्यक्ष भरोसी देवी करेंगे। उन्होंने बताया कि मेला कोविड-19 के नियमों के तहत होगा। 

भट्ट ने बताया कि मेले में महादेव मंदिर की आस्था पर बनी एक शॉर्ट डॉक्युमेंट्री फिल्म प्रदर्शित की जाएगी। उन्होंने बताया कि मेले के समापन पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल उनके साथ अनेक गणमान्य नेता, सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी आमंत्रित किया गया है।

मेला समिति ने सड़क मार्गों को ठीक करने के लिए पीएमजीएसवाई सिंचाई खंड व प्रांतीय खंड बौराड़ी तथा पेयजल आपूर्ति के लिए जल संस्थान को पेयजल व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

भट्ट ने बताया कि मेले में विकास कार्यों के स्टाल लगाने हेतु सूचना विभाग से अनुरोध किया गया है कि वह सरकार के विकास कार्यों के स्टाल लगाने से इसके लिए संबंधित विभागों को निर्देशित करेंगे ताकि विकास योजनाओं का प्रचार प्रसार हो सके। 

भट्ट ने बताया कि मेले में आने वाली सभी श्रद्धालुओं से निवेदन किया गया है कि कोविड-19 के मद्देनजर सभी लोग मेले में मास्क, सेनेटाइजर का उपयोग कर ही प्रवेश करेंगे। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories