खेल महाकुंभ की प्रतियोगिताओं का समापन, अब प्रदेश स्तर पर मिलेगा मौका

खेल महाकुंभ की प्रतियोगिताओं का समापन, अब प्रदेश स्तर पर मिलेगा मौका
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार*24 मार्च 2021।

नई टिहरी। युवा कल्याण एवं प्रन्तीय रक्षक दल विभाग के तत्वाधान में जिला स्तरीय खेल महाकुंभ का आयोजन बादशाहीथौल स्थित बंगाचली खेल मैदान में किया गया। खेल महाकुंभ-2020-21 का शुभारम्भ करते हुए स्थानीय विधायक धन सिंह नेगी ने कहा कि खेल महाकुंभ के आयोजन की श्रृंखला के तहत आयोजन न्याय पंचायत स्तर से प्रारम्भ होना था लेकिन कोरोना के चलते खेल महाकुंभ का आयोजन केवल जिला स्तर एंव राज्य स्तर पर किया जा रहा है। इस अवसर पर उन्होंने प्रतिभागियों को उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

खेल महाकुंभ के समापन अवसर पर जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने सफल प्रतिभागियों को मेडल व प्रोत्साहन राशि भेंट कर सम्मानित किया। उन्होने प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के खेलों के माध्यम से दूरस्थ गांवों के प्रतिभाशाली युवाओं को आगे आने का मौका मिलता है। कहा कि इस प्रकार के खेलों का आयोजन आगे भी निरंतर किया जाना आवश्यक है।

जिला युवा कल्याण अधिकारी डाॅ0 मुकेश चन्द डिमरी ने बताया कि जिला स्तरीय खेल महाकुम्भ में 17-19 आयु वर्ग के युवाओं के लिए कुल 04 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है। जिसमें 100 मीटर दौड़ बालक वर्ग में विकासखण्ड नरेन्द्रनगर के अर्जुन ने प्रथम, कीर्तिनगर के अंकित चौहान ने द्वितीय एवं कीर्तिनगर अमित लिंगवाल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जबकि 100 मीटर दौड़ बालिका वर्ग में कीर्तिनगर की मीनाक्षी ने प्रथम, थौलधार की काजल व पूजा ने क्रमशः द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल किया। 

400 मीटर दौड़ बालक वर्ग में देवप्रयाग के शशांक ने प्रथम, थौलधार के सचिन ने द्वितीय व कीर्तिनगर के अभिषेक रावत तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि 400 दौड़ बालिका चम्बा की कामना ने प्रथम, कीर्तिनगर की हिमानी ने द्वितीय व विकासखण्ड थौलधार की काजल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

800 मीटर दौड़ बालक वर्ग में विकासखण्ड भिलंगना के विदिन शाह ने प्रथम, कीर्तिनगर के रचित घिल्डियाल ने द्वितीय व देवप्रयाग के शशांक ने तृतीय स्थान हासिल किया जबकि 800 मीटर दौड़ बालिका वर्ग में विकासखण्ड चम्बा की शीतल ने प्रथम, नरेन्द्रनगर की किरन ने द्वितीय व चम्बा की राधिका ने तृतीय स्थान पर रही। 

1500 मीटर बलक वर्ग दौड़ में चम्बा के रितिक खाती ने प्रथम, कीर्तिनगर के रचित घिल्डियाल ने द्वितीय व देवप्रयाग के राजन सिंह ने तृतीय स्थान हासिल किया जबकि 1500 मीटर बालिका वर्ग की दौड में विकासखण्ड नरेन्द्रनगर की करीना ने प्रथम, नरेन्द्रनगर की किरन ने द्वितीय व चम्बा की शीतल ने तृतीय स्थान हासिल किया। प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले प्रतिभागियों को क्रमशः 700रु, 500रु, व 300रु नगद पुरुस्कार स्वरुप भेट किये गये। प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने वाले प्रथम स्थान पर रहे प्रतिभागियों को 15 अप्रैल को प्रदेश स्तर पर आयोजित होने जा रहे खेल महाकुंभ में प्रतिभाग का अवसर मिलेगा। 

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रुहेला, परियोजना निदेशक डीआरडीए आनन्द भाकुनी, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी सुरेश गुसांई, पंकज तिवारी आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories